विश्व में कोरोना का प्रकोप घटते देख गूगल ने अपने कर्मचारियों का work from home किया खत्म, सीईओ ने मेल कर दिया ये आदेश

गूगल सीईओ सुंदर पिचाई

गूगल सीईओ सुंदर पिचाई

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में तबाही मचा चुका घातक कोरोना वायरस (Corona Virus) ने जो हालात पैदा कर दिए हैं उससे कौन वाकिफ नहीं होगा। इस बीमारी ने विश्व भर को प्रभावित किया है। इस बीमारी के चलते बेरोजगारी दर भी काफी बढ़ी है। चाहे वह नौकरीपेशा हो या फिर बिजनेसमेन सभी पर इस बीमारी का प्रभाव पड़ा है। वहीं ऑफिसिस में भी इस बीमारी के चलते घर से ही काम करने का निर्देश (Work From Home) जारी किया गया है। हालांकि अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होती दिख रही है। विश्व भर में संक्रमण के मामलों में गिरावट देखी जा रही है। यही वजह है कि अब स्थिति अनुकूल होने के साथ ही ऑफिस खुलने लगे हैं। इसी कड़ी में गूगल जैसी बड़ी कंपनी ने भी अपने कर्मचारियों को दफ्तर आने का आदेश दे दिया है। 

दरअसल, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Google CEO Sundar Pichai) ने भारत सहित दुनियाभर में अपने कर्मचारियों का वर्क फ्रोम होम (work From Home) निरस्त करते हुए वापिस ऑफिस से ही कार्य करने का आदेश जारी किया है। कर्मचारियों को भेजे गए एक ई-मेल में, Google के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर स्थिति अब नियंत्रण में है। लिहाजा इसको देखते हुए अब Work From Home को निरस्त किया जा रहा है, सभी कर्मचारी ऑफिस से ही अपना काम जारी रखें।

वैक्सीन लगवाना होगा जरूरी

सुंदर पिचाई ने अपने पत्र में साफ लिखा है कि ऑफिस में आने वाले कर्मचारियों के लिए वैक्सीन (Vaccine) लगवाना अनिवार्य होगा। केवल वही लोग ऑफिस से अपना काम जारी रख सकेंगे। जिन्होंने कोरोना का टीका लगवा लिया है। इसका मतलब यह है कि जिस स्टाफ के सदस्य ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है उनके लिए वैक्सीन लगवाना अनिवार्य है।