आज से महंगे हो गए Xiaomi के स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी, शिपिंग चार्ज पर भी देने होंगे अधिक पैसे

शाओमी प्रोडक्ट्स महंगे

शाओमी प्रोडक्ट्स महंगे

नई दिल्ली। लगता है अब हर चीज पर महंगाई की मार पड़ने वाली है। रोजमर्रा से लेकर हर जरूरी चीज पर महंगाई की मार आम लोग झेल रहे हैं। अब इलेक्ट्रोनिक चीजों पर भी महंगाई का असर दिखने लगा है। प्रसिद्ध चीनी इलेक्ट्रोनिक कंपनी शाओमी (Xiaomi) भी अब अपने स्मार्टफोन (Smartphone) और स्मार्ट टीवी (Smart TV) के रेट आज यानी एक जुलाई से बढ़ गए हैं। कोरोना यहां भी कीमतों को प्रभावित कर रहा है। कंपनी ने कहा है कि वो अपने स्मार्टफोन्स और स्मार्ट टीवी की कीमतों में 1 जुलाई से 3-6 फीसदी की बढ़ोतरी करेगी। कंपनी के सामने उपकरणों की कमी और ज्यादा शिपिंग चार्ज जैसी मुश्किलों आ रहा हैं।

सप्लाई चैन में आई कमी

Xiaomi India के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले साल से, सप्लाई चैन में कमी का सामना करना पड़ा है। प्रवक्ता ने कहा कि डिमांड और सप्लाई में बड़ा अंतर आ रहा है। लिहाजा Smartphones, Smart TV और दूसरे Electronics Gadgets में इस्तेमाल होने वाले ज्यादातर उपकरणों (चिपसेट, डिस्प्ले पैनल, डिस्प्ले ड्राइवर, बैक पैनल, बैटरी आदि) की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखी गई है।

शिपंग चार्ज पर भी देना होगा अधिक चार्ज

इसके साथ शिपिंग चार्ज में अप्रत्याशित बढ़ोतरी का करीब सभी टेक्नोलॉजी कंपनियों पर असर पड़ा है, जिसमें श्याओमी भी शामिल है। प्रवक्ता ने कहा कि जहां उन्होंने बढ़ती हुई कीमतों को संभालने की कोशिश की है, हमारे कुछ प्रोडक्ट्स की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई है। उन्होंने आगे कहा कि वे 1 जुलाई से अपने स्मार्ट टीवी की कीमतों में 3-6 फीसदी की बढ़ोतरी देख रहे हैं।