क्या आपके पास भी है 1 रुपये का ये नोट, अगर है तो इसे बेच कर कमाएं पूरे 7 लाख रुपये

एक रुपये का नोट

एक रुपये का नोट

नई दिल्ली। क्या आप पुराने नोट जमा करने के शौकीन हैं। अगर हैं, तो एक बाद नोट पर बारीकी से नजर डाल लीजिए क्योंकि एक रुपये का नोट आपको घर बैठे-बैठे लाखों रुपये कमवा सकता है। पुराने सिक्के (Old Coin) और नोट इन दिनों खूब डिमांड में चल रहे हैं। इनके डिमांड की वजह इनके फिर से चलन में आना नहीं बल्कि लोगों को कलेक्शन का शौक है। इन्हीं पुराने नोटों और दुलर्भ सिक्कों के शौकीनों को इन नोट के बदले कंपनियां अच्छी खासी कमाई करा रही हैं। इनके जरिए अच्छी खासी आमदनी तो हो ही रही है साथ ही एक ही झटके में आप लखपति भी बन सकते हैं।

26 साल पहले भारत सरकार (Indian Government) ने ऐसा ही एक रुपए का नोट (earn money from 1 rupees note) बंद कर दिया था। लेकिन जनवरी 2015 में इसकी छपाई फिर से शुरू की गई। इसके बाद में यह नोट बाजार में नए अवतार में आया था। अब ये पुराना एक रुपए का नोट ( One Rupees Note ) आपको एक दो नहीं बल्कि पूरे 7 लाख रुपए दिला सकता है। अगर आपके पास भी है, ऐसा नोट तो Online website पर बेच कर आप भी बन सकते हैं लखपति। ऑनलाइन वेबसाइट (Online Website) पर कुछ खास सिक्कों (Special Coins) और नोटों (Notes) को खरीदा बेचा जाता है। इन्हीं Websites पर आप भी अपने खास तरह के 1 रुपए के नोट को बेचकर पूरे 7 लाख रुपए कमा सकते हैं।

इन शर्तों पर मिलेंगे लाखों रुपये

यहां जिस खास एक रुपये के नोट की बात हो रही है उसके लिए कई शर्तें भी हैं उन्हें पूरा कर ही आपको सात लाख रुपये कमाने का मौका मिल सकता है। दरअसल ये नोट आजादी से पहले का ये एकमात्र नोट है, जिस पर उस समय के गवर्नर जे डब्ल्यू केली (Governor J W Kelly) के साइन हैं। आज से पूरे 80 साल पुराने इस नोट को British India की ओर से 1935 में जारी किया गया था।

कहां बैचें नोट?

अगर आपके पास किस्मत से ऐसा नोट है तो आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे Ebay वेबसाइट पर इस नोट के बदले सात लाख रुपये की कमाई कर सकते हैं।