अब बांग्लादेश में 100 कट्टरपंथियों ने की मंदिरों में तोड़फोड़, पाकिस्तान से बताया जा रहा है हमले का कनेक्शन

पाकिस्तान में गणेश मंदिर पर हुए हमले की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी और अब बांग्लादेश में चार मंदिरों की तोड़फोड़ का मामला सामने आ गया.यह घटना शनिवार को हुई जिलमें कंटट्पंथियों ने 50 से ज्यादा हिंन्दु घरों पर हमला किया और चार मंदिरों में घुसकर देवी देवताओं की मूर्तियों को खंडित कर दिया. इस हमले पूरा कनेक्शन हिफाजत-ए-इस्‍लाम यानि की सीधा पाकिस्तान व उसकी खूफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि शुक्रवार को करीब नौ बजे अल्पसंख्यक हिंदु महिला श्रद्धालुओं के एक समूह ने धार्मिक यात्रा निकाली थी जो कि  पुरबा पारा मंदिर से शियाली श्मशान घाट तक थी. इस बीच रास्ते में मौजूद मस्जिद के इमाम ने चिल्लाते हुआ इस यात्रा का विरोध किया और इसी बीच हिन्दु भक्त व मौलवी के साथ तीखी बहस शुरू हो गई. 

पुलिस के मुताबिक  शनिवार के दिन करीब 5 बजकर 45 मिनट पर करीब सौ कट्टरपंथी धारदार हथियार लेकर चले आए और हिन्दु समुदाय के लोगों के घरों को तोड़फोड़ की साथ ही मंदिरों पर भी हमला किया. इसके साथ छह दुकानों पर भी बुरी तरह से तोड़फोड़ हुई.

वारदात के मौके पर जब हिन्दुओं ने इस हंगामें की बीच आकर बीच-बचाव की कोशिश की तो कट्टपंथियों ने उनपर भी हमला कर दिया जिसमें वो बुरी तरह से घायल हो गए.  खबर के  अनुसार बताया जा रहा है कि इस विवाद के बीच ग्रामीण एकजुट हो पाते आरोपी युवक मौके देखते फरार हो गए.

बता दें कि पुलिस एसपी की टीम घटनास्थल पर पहुंची है. एसपी महबूब हसन का बताया है कि पूरे इलाके में पुलिस की टीम तैनात है फिलहाल शियाली गांव की स्थिति सामान्य है.