टोक्यो ओलंपिक 2020: भारत ने दर्ज की शानदार जीत, 41 साल बाद हॉकी में अपने नाम किया मेडल

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत ने एक बार फिर से इतिहास रचा है. जानकारी के लिए बता दें कि टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत ने पुरुष हॉकी में 4 दशक के सूखे को खत्म करते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया है. भले ही टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही लेकिन बाद में एक के बाद एक गोल कर टीम में मैच में शानदार जीत हांसिल की. बता दें कि टीम इंडिया ने जर्मनी को 5-4 से मात दी.

दरअसल भारत के गोल करने के बाद जर्मनी ने लगातार 2 गोल कर भारत पर दबाव बनाना चाहा लेकिन अंत में भारत ने खेल को पलट कर रख दिया. बता दें कि जर्मनी ने शुरू में ही पहला गोल कर 1-0 से बढ़त की. जबकि भारत के पास मौका था लेकिन वो चूक गयी. भारत को 5वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला था. लेकिन रुपिंदर पाल सिंह गोल करने में नाकाम रहे. रुपिंदर निराश नजर आए. वह इंजेक्शन से खुश नहीं दिखे.

वही पहले क्वार्टर में जर्मनी ने भारत पर दवाब बनाया लेकिन दुसरे क्वार्टर तक भारत ने खेल को पलट कर रख दिया. इस दौरान जर्मनी दवाब में साफ़ नजर आयी. वही भारत ने इसका फायदा उठाया और एक के बाद एक गोल किये. जाहिर है कि भारत की इस शानदार जीत का जश्न पूरे देश में मनाया जा रहा है वही इंडिया टीम को इस शानदार जीत की बधाई दी जा रही है. गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक 2020 में पुरुष हॉकी टीम ने पदक अपने नाम कर देश का मान बढ़ाया है.