टोक्यो ओलंपिक 2020: देश की बेटियों को सलाम, मेडल से चूकीं बेटियां लेकिन…

टोक्यो ओलंपिक 2020 का आगाज हो चुका है. साथ ही भारत ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में इतिहास भी रचा है. हालांकि इस दौरान ऐसा भी मौका आय़ा है जब भारत का मेडल जीतने का सपना चकनाचूर भी हुआ है. बता दें कि गुरुवार को पुरुष हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीत कर देश का मान बढ़ाया. जिसके बाद उम्मीद थी कि भारतीय महिला हॉकी टीम भी ओलंपिक में मेडल जीत कर देश को दोगुनी ख़ुशी देगी लेकिन ऐसा हो न सका.

जानकारी के लिए बता दें भारत की महिला हॉकी टीम को ग्रेट ब्रिटेन ने 4-3 से मात दी. जिसके साथ ही भारत की महिला हॉकी टीम का ओलंपिक मे मेडल जीतने का सपना टूट कर बिखर गया. मालूम हो कि गुरुवार को पुरुष हॉकी टीम ने मेडल जीता था. जिसके बाद से देशभर में ख़ुशी की लहर छा गयी है और टीम को देशभर में बधाई दी जा रही है. साथ ही साथ भारत की जीत की गूँज दुनिया भर सुनायी दे रही है.

वही भारतीय महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को पहले मुकाबले मे शानदार प्रदर्शन करते हुए बढ़त की. लेकिन टीम इंडिया को ग्रेट ब्रिटेन से 4-3 से मात खानी पड़ी. बता दें कि सातवें नंबर की टीम दुनिया की चौथे नंबर की ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ बिना किसी दबाव के सर्वश्रेष्ठ करने के लिए उतरी थी. लेकिन नतीज़ा भारत की बेटियों के पक्ष में नहीं रहा. भले ही भारत की बेटियां मैच हार गयी लेकिन उनके शानदार प्रदर्शन का डंका देशभर में बज रहा है और टीम का हौसला बढ़ाया जा रहा है.