राजस्थान में ट्रेनिंग के दौरान भारतीय वायु सेना का मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त

भारतीय वायुसेना का मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. राहत की बात यह है कि पायलट सुरक्षित है. बता दें कि ये हादसा राजस्थान के बाड़मेर में एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान हुआ.

आपको बता दें कि, भारतीय वायु सेना ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी और बताया कि, आज शाम करीब 5:30 बजे पश्चिमी क्षेत्र में एक प्रशिक्षण उड़ान के लिए भारतीय वायु सेना के मिग-21 बाइसन विमान उड़ान भरने के बाद उसकी तकनीकी खराबी का अनुभव हुआ. पायलट सुरक्षित बाहर निकला. हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है.

मालूम हो कि, इससे पहले मई के महीने में पंजाब के मोगा शहर में रात के समय फाइटर जेट मिग-21 क्रैश हुआ था. बात करें इस भयानक हादसे की तो ट्रेनिंग के दौरान पायलट अभिनव ने राजस्थान के सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी जिसके बाद मोगा में ये विमान क्रैश हुआ. हादसा कितना भयानक था और इसका अंदाजा आप ऐसे ही लगा सकते हैं कि विमान के क्रैश होने के बाद विमान से आग के गोले उठने लगे. वहीं, दर्दनाक बात यह रही कि अगली सुबह पायलट अभिनव का शव काफी मशक्कत के बाद निकाला गया. बता दें कि इस पूरे हादसे की जांच के आदेश भी दिए गए थे.