शाहरुख खान और मनीषा कोइराला की फिल्म 'दिल से' ने पूरे किए 23 साल, फैंस ने कुछ इस तरह किया सेलिब्रेट

Dil Se: शाहरुख खान, मनीषा कोइराला, प्रीती ज़िंटा

Dil Se: शाहरुख खान, मनीषा कोइराला, प्रीती ज़िंटा

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) की फिल्म 'दिल से' (Dil Se) ने 23 साल पूरे कर लिए हैं। इस फिल्म की शाहरुख के फैंस के दिलों में एक अलग ही जगह है। इस फिल्म में शाहरुख खान ने एक जर्नलिस्ट का किरदार निभाया था, वहीं मनीषा कोइराला ने उनकी प्रेमिका की भूमिका अदा की थी। इस फिल्म ने प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की बॉलीवुड में शुरुआत भी की और यह एक्ट्रेस के लिए स्पेशल बनी हुई है। आज फिल्म ने अपने 23 साल पूरे कर लिए हैं। शाहरुख और मनीषा के फैंस ने इसे सोशल मीडिया पर सेलिब्रेट किया है। इसके साथ ही प्रीती ज़िंटा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से फिल्म को लेकर के लगातार कई ट्वीट किये हैं।


सोशल मीडिया पर कई सारे फैंस ने बताया कि ये फिल्म उनके लिए कितनी खास है और फिल्म में शाहरुख और मनीषा की विशेषता वाले कई पलों को शेयर किया। कई लोगों ने मणिरत्नम (Maniratnam) के निर्देशन और 'दिल से' के लिए एआर रहमान (AR Rehman) के संगीत की भी खूब तारीफ की है। कुछ फैंस ने इस फिल्म के 'छैय्या छैय्या' (Chaiya Chaiya) गाने में शाहरुख और मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) का चलती ट्रेन में डांस को भी याद किया। एक फैन ने लिखा, "Dil Se यूके बॉक्स ऑफिस चार्ट में टॉप 10 में प्रवेश करने वाली पहली भारतीय फिल्म थी। इसने 2 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 7 फिल्मफेयर पुरस्कार जीते। क्लासिक 'दिल से' के 23 साल।" वहीं एक दूसरे फैन लिखा, "Dil Se सिनेमैटोग्राफी कुछ और है, शुद्ध कला !! क्लासिक 'दिल से' के 23 साल।

वहीं एक्ट्रेस प्रीती ज़िटा ने इस फिल्म को याद करते हुए एक ट्वीट शेयर किया है। इसी के साथ ही एक्ट्रेस नें बॉलीवुड में अपनी 23 साल की जर्नी को भी याद किया है। एक्ट्रेस ने लिखा,  "अगर आपको इन्द्रधनुष का पीछा करने की आदत है, तो बारिश में भीगने के लिए तैयार हो जाइए, क्योंकि बिना बारिश का जीवन बिना छांव के सूरज के समान है। आज मैं फिल्मों में 23 साल का जश्न मना रही हूं और मुझे स्वीकार करना चाहिए कि मैं उन सभी लोगों के बारे में सोचकर थोड़ा अभिभूत हूं जिन्होंने मेरी यात्रा में योगदान दिया है।" इसके अलावा एक्ट्रेस ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, "यह वीडियो मुझे अपनी सिनेमा की यात्रा के पहले वर्ष में जीते गए प्रथम पुरस्कार में वापस ले जाता है। मैं इतना चौंक गयी थी कि मैं जीत गयी। यह एक सपने जैसा लगा। यहां बड़े सपने देखना, बेहतर फिल्में बनाना, जादू की दुनिया बनाना और दिल से आप सभी का फिर से मनोरंजन करना है।"