24 साल के इस युवक ने घर पर बनाया हेलीकॉप्टर, लेकिन अब उसी हेलीकॉप्टर ने ले ली जान

महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में एक ऐसा मामला सामने आया जहां एक युवक का सपना ही उसकी मौत की वजह बन गया. दरअसल ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना शेख इस्माइल नामक 24 वर्ष के लड़के के साथ हुई थी. जो आसमान छूने का सपना रखता था लेकिन आज ये ही सपना उसकी मौत का कारण बन गया ,जानें क्या था पूरा मामला…

दरअसल शेख इस्माइल मशीनों से बहुत प्यार था.वो इंजीनियर बनना चाहता था लेकिन परिवार की आर्थक हालत ठीक नहीं थे जिस कारण से वे सिर्फ आठंवी ही पास कर पाया था. इस्माइल का बड़ा भाई गैस वेल्डिंग की वर्कशॉप में ही काम सीखने लग गया.

खबरों के अनुसार इस्माइल एक हेलीकाप्टर बनाकर पूरे देश में अपना नाम रोशन करना चाहता था इसीलिए उसने 3 इडिट्स मूवी से प्रेरणा लेकर हेलीकाफ्टर डिजाइन किया.जिसमें मारूती 800 का इंजिन लगाया हुआ था.

जानकारी देते हुए बता दें कि हेलीकाप्टर के डिजाइन व तकनिकी चीजों की जानकारी जुटाने के लिए उसने यूटूब से मदद ली जिसे बनने में कम से कम 2 साल का समय लग गया और फिर आखिरकार उसने सिंगल सीट का एक हेलीकाप्टर तैयार कर दिया. इस्माइल ने उसका नाम मुन्ना हेलीकाप्टर रखा . क्योंकि इस्माइल का घर का नाम मुन्ना था.

इस्माइल  स्वतंत्रता दिवस पर पब्लिक के सामने इस हेलीकाप्टर को उड़ाना चाहते था जिसके लिए उसकी टेस्टिंग करनी जरूरी थी इसीलिए बीते मंगलवार को इस्माइल अपने दोस्ते के साथ हेलीकाप्टर की टेंस्टिंग कर रहा था. सबसे पहले इस्माइन ने 5 फुट हेलीकाप्टर को हवा में उड़ाकर परीक्षण किया और फिर वे फाइनल टेस्टिंग के लिए सीट पर बैठा था.जैसी ही हेल्काप्टर स्टार्ट किया तो उसके एयर रोटर विंग घूमने लगे और तभी अचानक से टोल रोटर विंग टूटकर पंखे से टकराया और वो सीधे इस्माइल की गर्दन पर लगा जिससे इस्माइल जमीन पर गिर गया. ये सब अचानक से इतनी जल्दी हुआ कि उसके दोस्त भी हैरान रह गए उन्होंने तुरंत इस्माइल को अस्तपताल में भर्ती कराया लेकिन दुर्भाग्यवश इलाज के दौरान इस्माइल इस दुनिया को छोड़कर चला गया. इसके साथ साथ उसके सपन का भी अंत हो गया.