एक बार चार्ज करने पर 240 km दौड़ेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कल से शुरू होगी प्री-बुकिंग, सिर्फ 1947 रुपये देकर ऐसे कर सकते हैं बुक

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल के बढ़ते दामों ने आम आदमी की परेशानियों को बढ़ा रखा है। लगभग सभी राज्यों में पेट्रोल के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर बने हुए हैं। पेट्रोल के बढ़ते दामों को देख अब लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ बढ़ रहा है। सभी कंपनियां अब इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च कर रहे हैं। खासकर टू व्हीलर (Two Wheeler) कंपनियां अपना फोकस इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ कर रही हैं। हाल ही टीवीएस (TVS), महिंद्रा (Mahindra), ओला (OLA), बजाज चेतक (Bajaj Chetak) ने अपने स्कूटर मार्किट में उतार दिए हैं। अभी ओला को स्कूटर मार्किट में नहीं आया है। हाल ही के दिनों में ओला ने अपना स्कूटर की झलक साझा की थी, इसे कंपनी कल लॉन्च करने वाली है। ऐसे में इन सब कंपनियों को टक्कर देने अब Simple Energy अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Simple One की प्री-बुकिंग कल यानी 15 अगस्त से शुरू करने वाली है। जैसा कि आप सभी जानते हैं हर साल 15 अगस्त देश अपना स्वतंत्रता दिवस (Independence day) मनाता है और इस साल देश अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। स्कूटर को कंपनी की वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन बुक किया जाएगा।

सिंपल एनर्जी के सीईओ सुहास राजकुमार (Suhas Rajkumar) ने अपने Twitter हैंडल के जरिए सिंपल वन (Simple one) स्कूटर की प्री- बुकिंग की जानकारी दी है। बात दें कि इसी दिन ओला अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च करने वाला है। ऐसे में दोनों कंपनियों के बीच टक्कर देखने का मिल सकती है। कंपनी का कहना है कि जो ग्राहक इस स्कूटर को Pre-book करेंगे, प्रोडक्शन शुरू होने के बाद उन्हें प्राथमिकता के साथ डिलिवरी मिलेगी। जैसा कि हमने बताया, इच्छुक ग्राहक इस स्कूटर को 1,947 रुपये में प्री-बुक कर सकते हैं। इसकी प्री-बुकिंग कंपनी की official website पर शाम 5 बजे से शुरू होगी। अच्छी बात यह है कि बुकिंग अमाउंट पूरी तरह से Refundable होगा।

13 राज्यों में लॉन्च किया जाएगा स्कूटर

सिंपल एनर्जी कंपनी इस स्कूटर को अलग-अलग फ़ेज के तहत लॉन्च करेगी, जिसमें से शुरुआत में इसे 13 राज्यों में लॉन्च किया जाएगा। सिंगल एनर्जी का यह स्कूटर कुछ जबरदस्त फीचर्स से लैस है। कंपनी की मानें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अच्छी रेंज तो देगा ही, इसमें पावर भी भरपूर होगी।

कितनी है स्कूटर की कीमत

Power और Range की बात करें, तो दावा किया जा रहा है कि सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर (Simple One electric scooter) सिंगल चार्ज (single charge) में 240 KM तक का सफर तय करने में सक्षम होगा। इसमें अलग-अलग ड्राइविंग मोड (Driving mode) भी होंगे। इसकी अधिकतम स्पीड 100 KM प्रति घंटा होगी और यह महज 3.6 सेकेंड में 0 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकेगा। इसकी कीमत 1.10 लाख रुपये से लेकर 1.20 लाख रुपये के बीच हो सकती है।