मात्र 3 महीनों में मालामाल कर गया ये शेयर, निवेशकों के 1 लाख के बना दिये 7.32 लाख रुपये

शेयर उछाल

शेयर उछाल

नई दिल्ली। शेयर मार्किट में इंवेस्ट करने वालों की कब लॉटरी लग जाए उसका कुछ पता नहीं होता। कभी कम कीमत पर लिया हुआ शेयर जिसके बढ़ने की मार्किट में उठने की उम्मीदें कम होती हैं वो भी निवेशकों को मालामाल कर देते हैं। ऐसे ही एक शेयर ने निवेशकों की चांदी कर दी है। सिर्फ तीन महीने पहले अगर किसी ने स्टील स्ट्रिप्स इंफ्रस्ट्रक्चर्स (Steel Strips Infrastructures) के शेयरों में एक लाख रुपये का निवेश किया होगा तो उसकी कीमत आज के समय में सात लाख से भी अधिक हो गई है। इस शेयर की पिछले 3 महीनों में 4.42 रुपये प्रति इक्विटी शेयर से बढ़कर आज (9:45 बजे) 32.35 रुपये पर पहुंच गई है। यानी इस अवधि में लगभग 632 प्रतिशत की जबरदस्त उछाल हुई।

क्या है इस शेयर का इतिहास

SME metal के इस शेयर ने आज शुरुआती दौर में 5 फीसदी का upper सर्किट लगाया है। पिछले 5 कारोबारी सत्र में इस metal stock में 21 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। इस बीच यह शेयर 26.70 से बढ़कर 32.35 रुपये पर पहुंच गया। अगर पिछले एक महीने की बात करें तो इस multibagger stock ने लगभग 162 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

निवेशकों को हुआ जबरदस्त फायदा

Steel Strips Infrastructure के शेयर मूल्य इतिहास देखें तो यदि किसी निवेशक ने 5 दिन पहले इस स्टॉक में 1 लाख रुपये लगाकर रुका रहता तो उसके लगाए हुए एक लाख आज की तारीख में 1.21 लाख हो गया होता। वहीं अगर किसी इन्वेस्टर्स ने एक महीने पहले इस शेयर मार्किट में 1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका 1 लाख आज 2.62 लाख रुपये हो जाता।

Small-cap Index अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर पर

स्मॉल-कैप इंडेक्स (Small-cap Index) अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर (record high level) पर पहुंच गया और अन्य इंडेक्स भी बाजार तेजी में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। वर्ष 2021 में बड़ी संख्या में multibagger stock देखे गए हैं। हालांकि, एक साल में 100 फीसद से ज्यादा रिटर्न देने वाले शेयरों की इस लिस्ट में सिर्फ large-cap, mid-cap और small-cap स्टॉक ही शामिल नहीं हैं बल्कि भारत में मल्टीबैगर स्टॉक 2021 की इस सूची में SME stock भी शामिल हैं। इन्हीं में स्टील स्ट्रिप्स इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयर भी हैं।