काबुल धमाकों का अमेरिका ने लिया बदला, 48 घंटों के एयर स्ट्राइक कर अंदर मारा गया IS साजिशकर्ता

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आत्मघाती हमलों के बाद अब अमेरिका एक्शन में आ गया है. दरअसल अमेरिका ने जवाबी कारवाई करते हुए आईएस-के के ठिकानो पर जगह जगह एयर स्ट्राइक किया है.अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने खुलासा किया है कि इस दौरान काबुल एयरपोर्ट हमले का मास्टरमाइंड इस एयरस्ट्राइक में मारा गया है। 

इसके साथ ही अमेरिका ने आम लोगों से ये भी कहा है कि वे काबुल एयरपोर्ट से चले जाए. खबरों के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को राष्ट्रीय सुरक्षा दल के अनुसार पता चला है कि यहां पर एक और हमला हो सकता है इसीलिए काबुल एयरपोर्ट पर अमेरिकी सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी गई हैं.इसके साथ अफगानिस्तान ने भी सुरक्षा के लिए कड़ा पहरा दे दिया है.

बता दें कि 26 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट पर आंतकी हमला हुआ था, जिसमें अमेरिकी 13 सैनिकों सहित 109 लोग मारे जाने की खबर सामने आई थी. वहीं 150 लोग घायल भी हुए हैं. काबुल एयरपोर्ट पर फिदायीन हमले की जिम्मेदारी  आईएआईएस के खोरासान मॉड्यूल  ने ली थी. वहीं शुक्रवार को आतंकियों ने काबुल एयपोर्ट के पास कुछ देर फायरिंग भी की थी जिसके बाद अमेरिकी सैनिक और तालिबान के सैनिकों ने उनपर पलटवार किया , तो वो भाग गए.

काबुल एयरोपोर्ट पर हुए आतंकी हमलों में मारे गए लोगों को सम्मान देने के लिए व्हाइट हाउस ने अमेरिकी झंडो को गिरा दिया था. इसके साथ ही बाइडेन ने कसम खाई थी कि इन हमलों की साजिश करने वालों से बदला जरूर लिया जाएगा.