बॉक्सिंग में 9 साल बाद मेडल दिलाने वाली लवलीना को PM मोदी बधाई देते हुए ऐसी की सराहना

भारत की महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने टोक्यो में चल रहे ओलंपिक में महिला मुक्केबाजी की 69 किलोग्राम स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता है.इनकी जीत की खुशी में प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने उनकी जीत पर बधाई देते हुए भारतीय को प्रेरित किया है.

पीएम ने ट्टीट साझा करते हुए लिखा है कि “@LovlinaBorgohai ने टोक्यो ओलंपिक में अच्छे से लड़ा, बॉक्सिंग रिंग में उनकी सफलता कई भारतीयों को प्रेरित करती है. उनकी दृढ़ता और दृढ़ संकल्प सराहनीय है.कास्य पदक हासिल करने पर उन्हें बहुत बहुत बधाई, इसकेे बाद पीएम ने उन्हें भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दी.

इसके साथ ही पीएम ने उनसे फोन पर बात भी है और उनसे कहा कि उनकी जीत हमारी नारी शक्ति की  मेहनत का प्रमाण है. यह सफलता हर भारतीय के लिए गर्व की बात है.

23 वर्षीय लवलीना जो कि असम की रहने वाली है इनका मुकाबला तुर्की की मौजूदा विश्व चैंपियन बुसेनाज सुरमेनेली के साथ था उनके साथ लड़ते हुए लवलीना को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है. लवलीना के कांस्य जीतने के साथ ही भारत ने टोक्यो ओलंपिक में अपना तीसरा पदक हासिल कर लिया है। लवलीना ऐसा करना वाली भारत की तीसरी बॉक्सर बन गई हैं.