महाराष्ट्र: इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए चोरों ने सड़कों पर सब्जियों की तरह बेचें AC, पुलिस ने किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र के डोंबिवली से चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है. चोरों ने फेरीवालों की तरह कई एयरकंडीशनर (AC) बेचें जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी भी हुई.

मिली जानकारी के मुताबिक, जल्दी अमीर बनने की ख्वाहिश पाल रहे इन चोरों ने करीब 78 एसी चुराएं और उसे सड़क पर सब्जियों की तरह बेचा. जानकारी मिली कि, कल्याण शील रोड स्थित दावड़ी क्षेत्र में रीजेंसी अनंतम हाउसिंग कॉपंलेक्स के हर एक फ्लैट में एसी लगाने का काम चल रहा है. ऐसे में स्वाभाविक है कि काफी सारे एसी उपयोग में आएं. वहीं, जब सुपरवाइजर की नजर एसी पर गई तो इसमें करीब 78 एसी गायब थे जिसके बाद पुलिस को इसकी जानकारी दी गई.

सूचना के बाद मनपाड़ा पुलिस ने जांच पड़ताल करना शुरू की. जिसके बाद पुलिस को जानकारी मिली कि बीती 20 अगस्त को विनोद महतो नाम का एक शख्स आया था. दरअसल, वह यहां पहले नौकरी करता था बाद में उसने नौकरी छोड़ी, इसलिए जान पहचान की वजह से उसे अंदर आने में किसी ने मना भी नहीं किया.

पुलिस ने जांच पड़ताल के दौरान कॉल डिटेल्स निकाली और रहमान खान, दीपक बसोंडे जो कि एक निजी कॉल सेंटर में ड्राइवर हैं इन दोनों को गिरफ्तार किया. तहकीकात को आगे बढ़ाया गया और पुलिस ने उसके बाद विनोद महतो, सलीम राशिद और आदिल कपूर को गिरफ्तार किया. आपको बता दें कि इन सभी आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. वहीं, पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से 20 एसी बरामद भी किए हैं जिनकी कीमत करीब 5.80 हजार रुपए बताई जा रही है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि पुलिस को दो आरोपियों के पास से करीब 15 लाख रुपए और दो अर्टिगा कारें मिली हैं. महाराष्ट्र में हुई चोरी के इस मामले में एक आरोपी बिहार, एक उत्तर प्रदेश और शेष मीरा रोड, कुर्ला और मुंबई के रहने वाले हैं.