Bell Bottom: पहले दिन में अक्षय कुमार की फिल्म ने की इतनी कमाई

बेल बॉटम: अक्षय कुमार

बेल बॉटम: अक्षय कुमार

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'बेल बॉटम' (Bell Bottom) कल यानी गुरुवार को रिलीज हो चुकी है। 3डी इफेक्ट्स के साथ ये फिल्म देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। लेकिन पहले दिन इस फिल्म ने कुछ खास कमाल दिखा नहीं पाया है। कोरोना संकट के चलते सिनेमाघरों में फिल्म देखनें के लिए पहुंचनें वालों की संख्या में काफी कमी थी या यूं कह ले कि ये उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी।


फिल्म के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Box Office Collection) की बात अगर करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 'बेल बॉटम' ने 19 अगस्त को 2.5-2.75 करोड़ रुपयों की कमाई की है। 'बेल बॉटम' ऐसे समय में आयी है जब कोरोनावायरस महामारी के कारण पूरे महाराष्ट्र में सिनेमाघर बंद हैं, जबकि अन्य सेंटर पर भी कोविड -19 की गाइडलाइन को फॉलो करते हुए इन्हें खोला गया है। खबरों के मुताबिक नई दिल्ली अक्षय कुमार की फिल्म के लिए अच्छी मारकेट साबित हुई थी, क्योंकि इसकी 20 प्रतिशत कमाई वहीं से आयी है। हालांकि अच्छी शुरुआत के बाद शाम तक इसकी कमाई में कुछ खास इजाफा नहीं हो पाया।


'बेल बॉटम' कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली पहली बड़ी फिल्म है। लेकिन इसकी पहले दिन की कमाई फिल्म 'रूही' (Roohi) और 'मुंबई सागा' (Mumbai Saga) की तुलना में कम है, जिन्हें कोरोना की पहली लहर के बाद सिनेमाघरों को पूरी क्षमता से खोलने की अनुमति देने के बाद रिलीज़ किया गया था। 'रूही' ने जहां पहले दिन ₹3 करोड़ रुपयों से अधिक की कमाई की थी, वहीं 'मुंबई सागा' ने ₹2.82 करोड़ रुपये कमाए थे। कोरोना महामारी के इन हालातों में फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज करने का रिस्क लिया गया। तब अक्की ने कहा था कि फिल्म की कमाई का लगभग 30% हिस्सा महाराष्ट्र से आता है जो कि सिनेमाघरों के बंद होनें से कम हो चुका है। बाकि 70% कमाई की अगर बात की जाए तो अन्य राज्यों में भी सिनेमाघर 50% की क्षमता के साथ खुलेंगे जिसका मतलब है कि इस बार फिल्म की कमाई 35% ही होनी है।