Birthday Special: जानिए सारा अली खान से जुड़ी उन 5 चीज़ों के बारें में जो उन्हें बाक़ियों से अलग बनाती हैं

बॉलीवुड की वेटेरन एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) की पोती और एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की बेटी सारा अली खान अपनी चुलबुली अदाओं की वजह से सबकी चहेती हैं। सारा आज 26 साल की पूरी हो चुकी हैं। उनका जन्म साल 1995 के अगस्त महीने की 12 तारीख को हुआ था। क्योंकि सारा एक फिल्मी फैमिली से आती है इसलिए उनका फेमस होना तो लाज़मी था। सारा ने एक्टिंग को अपना करियर चुना और साल 2018 में आयी फिल्म 'केदारनाथ' (Kedarnath) के जरिए उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। इस फिल्म में वह दिवंगत एक्टर सुशांत (Sushant Singh Rajput) के साथ नजर आयीं थी। तो आज सारा के जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी 5 ऐसी बाते जो उन्हें औरो से जुदा करती हैं।

1. कूट- कूट कर भरा है आत्मविश्वास


सारा अभी तक केवल चार फिल्मों में ही नजर आयी हैं लेकिन फिर भी उनकी पर्सनैलिटी में उनका आत्मविश्वास साफ- साफ झलकता है। वह एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो जीवन से भरपूर हैं और कभी भी अपने आत्मसम्मान को कम नहीं होने देती हैं। एक्ट्रेस की चारों फिल्मों ने अच्छा खासा कारोबार किया है। इन चारो ही फिल्मो ने ऑडियंस को जबरदस्त तरीके से एंटरटेन किया है। इन फिल्मों में एक्ट्रेस का शानदार अभिनय देखने को मिला है उसमें सारा का कॉन्फिडेंस भी जाहिर होता है।

2. सारा की शायरी

एक्टिंग से अलग सारा शायरी और कविता का भी हुनर अपने पास रखती है। सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहने वाली सारा अक्सर अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से कई कविताएं शेयर भी करती रहती हैं। एक्ट्रेस ने 'मदर्स डे' (Mothers Day) के दिन अपनी मां अमृता सिंह (Amrita Singh) को सम्मान देते हुए उनके लिए अपने इंस्टा पर एक अंग्रेजी मे एक कविता भी पोस्ट की थी। सारा की इस कविता को उनके फैंस ने काफी पसंद भी किया था। एक्ट्रेस के इस पोस्ट पर उन्हें 9 लाख से ज्यादा लाइक्स मिले थे।

3. नमस्ते दर्शकों

तमाम बेहतरीन क्वालिटीज के बीच सारा में एक और खूबी है जो उन्हें बाकी सभी सेलेब्स से अलग बनाती है, वह हिंदी भाषा पर उनकी अच्छी पकड़ है। सिम्बा एक्ट्रेस को अक्सर कार्यक्रमों में देखा जाता है जहां वह बढिया हिंदी बोलती हुई नजर आती हैं। इसके अलावा सारा की नमस्ते दर्शकों वीडियो भी शुद्ध हिंदी में है जो की काफी फेमस भी है। क्या आप जानते है उनकी हिंदी भाषा को किसने सुधारा था। उन्हें हिंदी भाषा की बारीकियों को समझाने वालें उनके पहले को- स्टार सुशांत सिंह राजपूत थे। एक मीडिया से बात करते हुए एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा किया है। उन्होंने बताया , "सुशांत ने पहली बार मुझसे मुलाकात की, उन्होंने तुरंत मेरी खराब हिंदी को लेकर के मुझसे कहा, 'तेरी हिंदी साफ नहीं है, अब से हम सिर्फ हिंदी में बात करेंगे।' इसलिए मुझे जो भी तारीफ मिलती है, मैं उसका शत-प्रतिशत श्रेय सुशांत को देती हूं, जिनके साथ मैं अब भी केवल हिंदी में बात करती हूं।

4. काफी फनी मिजाज़ की हैं एक्ट्रेस

बी-टाउन की बहुत सी एक्ट्रेसेस में हर शब्द से लोगों को हंसाने की काबिलियत नहीं होती है। हालांकि, सारा में ये क्वालिटी है और कहा जाता है कि कोई भी उनकी कंपनी में बोर महसूस नहीं करेगा। 'द कपिल शर्मा' (The Kapil Sharma Show) शो सहित कई प्रमोशन कार्यक्रमों में उनका मजाकिया अंदाज देखने को मिल जाता है। कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड में, वह वरुण धवन (Varun Dhawan) के साथ अपनी लास्ट फिल्म 'कुली नंबर 1' (Coolie No.1) का प्रमोशन करने आई थीं, कई बार उन्हें अपने को-एक्टर का मजाक उड़ाते हुए देखा गया, जिससे कपिल की हंसी छूट गई। कॉफ़ी विद करण के एक एपिसोड में, सारा ने कहा कि उन्हें अपने माता-पिता सैफ और अमृता से सभी अनोखी क्वालिटीज मिली हैं, क्योंकि वे थोड़े अजीब हैं।

5. मुफ्त की चीज़े हैं बहुत पसंद


जी हां, आपने सही पढ़ा, अपनी नवाबी बैकग्राउंड को देखते हुए, सारा उस लड़की की तरह हैं, जिनकी आंखें दिल्ली के सरोजिनी या लाजपत मार्केट में 50 प्रतिशत छूट पर चमकनें लग जाती हैं। सारा जब भी मुंबई में चिल करने के लिए बाहर निकलती हैं तो उन्हें अक्सर नॉन-ब्रांडेड बैग्स, स्लिंग्स और फुटवियर कैरी करते हुए देखा जाता है। हालांकि, यह उन्हें चीप नहीं बनाता है, लेकिन यह बताता है कि एक्ट्रेस कितनी जमीनी और जमीन से जुड़ी है।