Birthday Special: कभी 500 रुपये महीने की नौकरी करते थे सुनील ग्रोवर आज है करोड़ों की संपत्ति के मालिक

Birthday Special: सुनील ग्रोवर

Birthday Special: सुनील ग्रोवर

'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' (Comedy Nights With Kapil) से लाइम लाइट में आने वाले सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) आज अपना 44वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहें हैं। एक्टर ने अपनी कॉमेडी से दर्शकों का खूब प्यार पाया है। टीवी के उनके किरदार गुत्थी (Gutthi) और डॉक्टर मशहूर गुलाटी (Doctor Mashhoor Gulati) को लोगों के दिलों में बसते हैं। हरियाणा के मंडी डाबवली में 3 अगस्त 1977 को जन्में सुनील ग्रोवर के हुनर को मशहूर दिवंगत कॉमेडियन जसपाल भट्टी (Jaspaal Bhatti) ने पहचाना था। सुनील ने 'द लीजेंड ऑफ भगत सिंह', 'गब्बर इज़ बैक', 'बागी' और 'भारत' जैसी कई फिल्मों में काम किया है। पर क्या आपको पता है कि सुनील जब मुंबई आये तो उनकी पहली सैलरी 500 रुपये महीना थी।


करोड़ों की है नेटवर्थ

थिएटर में मास्टर्स की पढ़ाई पूरी करने के बाद सुनील ग्रोवर ने मुंबई की ओर रुख किया। सुनील की महीने की तनख्वाह 500 रुपये मात्र थी, लेकिन बावजूद इसके वह मुंबई के एक पॉश इलाके में रहते हुए दिन-रात पार्टियां करते थे। वह अपनी बचत और घर से लाए हुए कुछ पैसों से इन पार्टियों में मजे करते थे क्योंकि उन्हें पता था कि सफलता जल्द ही उनके कदम चूमेगी। आज सुनील की गिनती सिनेमा जगत के सफल कलाकारों में होती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनील के पास आज 18 करोड़ रुपयों की संपत्ति है। रिपोर्ट्स की मानें तो बीते 5 सालों में उनकी नेटवर्थ में 220% की बढ़ोत्तरी हुई है।


फीस, गाड़ियां, प्रॉपर्टीज

सुनील ग्रोवर की मासिक आय 25 लाख रुपये से ज्यादा है इस हिसाब से वह साल भर में लगभग 3 करोड़ रुपये कमा लेते हैं। उनकी आमदनी के दो मुख्य साधन है पहला फिल्में और दूसरा टीवी शोज। तो आपको बता दें सुनील की एक फिल्म की फीस 25 से 30 लाख रुपये है और टीवी शो के एक एपिसोड में आनें के लिए वह 10-15 लाख रुपये चार्ज करते हैं। मुंबई में सुनील ग्रोवर के पास एक शानदार घर भी हैं। रिपोर्ट की मानें तो उनके घर की कीमत करीबन 2.5 करोड़ रुपये है। इस घर के अलावा उन्होंने कई रियल एस्टेट प्रॉपर्टीज में भी इन्वेस्ट कर रखा है। गाड़ियों की बात करें तो वह इस मामलें में काफी शौकीन है। उनके पास रेंज रोवर (Range Rover) , बीएमडब्लू (BMW) और ऑडी (Audi) जैसी कई गाड़ियां हैं।


गौरतलब है कि सुनील ग्रोवर ने अपने करियर की शुरुआत फेमस दिवंगत कॉमेडियन जसपाल भट्टी के साथ की थी, इसके साथ- साथ वह सब टीवी के पहले साइलेंट कॉमेडी शो 'गुटर गूं' में भी दिखायी दिये थे। इसके अलावा उन्होंने 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल', 'कानपुर वालें खुरानाज़', 'गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान' जैसे शोज़ किए। वह 'तांडव' और 'सनफ्लॉवर' जैसी वेब सीरीज में भी नज़र आ चुकें हैं।