Birthday Special: फिल्मी जिंदगी से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रहते हैं अरबाज खान, पढ़िए पूरी कहानी

बॉलीवुड की फिल्मी फैमिली से आने वालें एक्टर और प्रोड्यूसर और सलमान खान (Salman Khan) के भाई अरबाज खान (Arbaaz Khan) आज अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे। अरबाज का जन्म 4 अगस्त 1967 को पुणें महाराष्ट्र में हुआ था। अरबाज ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1996 में आयी फिल्म दरार से की थी। इसके बाद वह प्यार किया तो डरना क्या, गर्व प्राइड एंड ऑनर, हैलो ब्रदर और हलचल जैसी फिल्मों में अहम किरदार निभाते हुए नजर आए थे। उनकी फिल्मी जिंदगी से ज्यादा उनकी पर्सनल लाइफ के चर्चे ज्यादा रहते हैं। उनकी मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) के साथ लव स्टोरी, शादी और फिर तलाक और करेंट गर्लफ्रेंड जॉर्जिया एंड्रियानी (Giorgia Andriani) की स्टोरी काफी चर्चा में रहती है। आज उनके बर्थडे पर हम बात करेंगे उनकी पर्सनल लाइफ के बारें में...


ऐसे हुई थी मलाइका संग पहले मुलाकात फिर शुरू हुई लव स्टोरी

एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने बताया, "मैं अरबाज खान के साथ एमआर कॉफी के एड की शूटिंग कर रही थी। विज्ञापन के लिए कैचफ्रेज़ था 'असली खुशी एक पल में नहीं आ सकती'। ये स्लोगन और एड एक बड़ा विवाद बन गया क्योंकि इसमें बहुत सारे सैक्सुअल अंडरटोन्स थे। लेकिन अरबाज और मेरी शूटिंग के दौरान अच्छी दोस्ती हो गई। मेरे जीवन में उस समय मेरा एक बॉयफ्रेंड था और अरबाज भी किसी और को डेट कर रहे थे, लेकिन फिर भी, हमने फोन नंबर्स एक्सचेंज किए और हर दिन हम फोन पर बातें करने लगे। एक महीने बाद, हम आखिरकार ऑफिशियल डेट पर निकल गए।" मलाइका ने आगे बताया, "उनके साथ एमआर कॉफी का एड शूट करने से, अमू (अमृता अरोड़ा) और मैं एक रात क्लब गए थे जब हमने अरबाज और उनके दोस्त साजिद खान को डीजे बजाते देखा। मेरी बहन भी बाकी सभी लड़कियों की तरह सलमान के लिए पागल थी, क्योंकि वे तब भी एक बड़े स्टार थे। लेकिन मेरे लिए जब मैंने अरबाज को देखा तो मैंने उनसे कहा, 'तुम लड़कियों को सलमान पसंद हैं ना? मुझे वह पसंद है। वह मेरी टाइप का लड़का है।"

ऐसे हुई दोनो की शादी

लगभग पांच साल तक डेटिंग करने के बाद, लव बर्ड्स ने 12 दिसंबर, 1998 को शादी कर ली। उन्होंने पहले एक बड़ी चर्च में शादी की, और उसके बाद कुछ करीबी लोगों की मौजूदगी में एक निजी समारोह में निकाह किया। इसके बाद साल 2002 में दोनो एक लड़के अरहान के पेरेंट्स बनें। इस दौरान दोनों में काफी प्यार देखने को मिलता था। दोनो एक दूसरे को कॉम्प्लीमेंट देना कभी नहीं भूलते थे। उनमें एक-दूसरे के लिए जो प्यार था, वह लीक से हटकर था। शादी के सालों बाद भी इनका प्यार कम नहीं हुआ। मलाइका ने कहा था कि अरबाज उन्हें अचानक से सरप्राइज दिया करते हैं, एक्टर के रोमांटिक इशारों ने उन्हें पूरी तरह से चुलबुला बना दिया।

शादी के इतने सालों बाद हुआ तलाक

अरबाज खान और मलाइका की शादी में कमजोर पल तब आया जब एक्टर किसी और को डेट करने लगे। इस कपल ने 28 मार्च 2016 को अलग होने की घोषणा कर दी। पांच साल तक चली डेटिंग और 19 साल तक चली शादी के बाद दोनों ने तलाक लेकर के अलग हो गए। दोनो का आपसी सहमती के साथ 11 मई 2017 को तलाक हो गया। इस दौरान दबे स्वर में खबरें ये भी आईं थी कि अरबाज की बेटिंग की आदत के कारण ही मलाइका ने उन्हें छोड़ दिया। हालांकि इस बात की कोई कंफर्म न्यूज कभी नहीं आयी।


अरबाज इन दिनों मॉडल जॉर्जिया एंड्रियानी को कर रहे हैं डेट

तलाक के बाद जहां मलाइका अरोड़ा का नाम एक्टर अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) के साथ जुड़ गया, वहीं अरबाज खान के भी मॉडल जॉर्जिया एंड्रियानी के साथ अफेयर की खबरें आने लगी। अरबाज और जॉर्जिया पिछले चार सालों से साथ हैं दोनों कोरोना महामारी की पहली लहर में लगे लॉकडाउन के दौरान दोनों ने साथ में रहे। हाल ही में जॉर्जिया के बर्थडे की फोटोज भी वायरल हुई थी, जिन्में अरबाज अपने हाथों से गर्लफ्रेंड को केक खिला रहे थे। बता दें कि जॉर्जिया एंड्रियानी एक इटैलियन मॉडल है। अरबाज उन्हें बॉलीवुड में सेटेल होने में मदद कर रहे हैं। जॉर्जिया मुंबई के उस फ्लैट में रहती हैं जो अरबाज ने उन्हें गिफ्ट किया था।