कई राज्यों में फिर बढ़ने लगा कोरोना का खतरा, केंद्र सरकार ने दिया ये आदेश

देश में कोरोना का कहर अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है. दरअसल कोरोना की दूसरी लहर ने देश में भारी तबाही मचायी थी. जिसकी वजह से लाखों लोगो को अपनी जान गवानी पड़ गयी. वही हालात इस कदर ख़राब हो गए कि कही बेड्स की किल्लत देखने को मिली तो कही ऑक्सीजन का संकट. ऐसे में विदेशो से भी मदद ली गयी. हालाँकि फिर से कोरोना का ग्राफ अब बढ़ने लगा है और ताजा हालातों को देखते हुए एक बार फिर से केंद्र सरकार एक्शन में आ गयी है.

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र सरकार ने शनिवार को राज्यों के साथ मिलकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से उन सभी जिलों में सख्त प्रतिबंध लगाने के लिए कहा जहां वर्तमान में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से अधिक है. साथ ही साथ राज्य सरकारों को ये भी आदेश दिया कि राज्यों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इन जिलों में लोगों की भीड़ को रोकने के लिए प्रभावी उपाय किए जाएं.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि “इस स्तर पर किसी भी ढिलाई होने से इन जिलों में स्थिति बिगड़ सकती है.” बता दें कि जिन 10 राज्यों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं उनमें केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, ओडिशा, असम, मिजोरम, मेघालय, आंध्र प्रदेश और मणिपुर हैं. जाहिर है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बना ही हुआ है. जिस वजह से सरकार अब सख्त कदम उठा रही है.