कमेटी ने की दिल्ली में स्कूलों को खोलने की सिफारिश, जानिए क्या हुआ?

देश में कोरोना वायरस से हालात काबू होने पर अधिकतर राज्यों में स्कूल और कॉलेज खोल दिए गए हैं. वहीं, इसी चरण में राजधानी दिल्ली में भी स्कूलों को खोलने को लेकर फैसला लिया जा रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली सरकार की एक्सपर्ट कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपी है. कमेटी ने ऐसी सिफारिश की है कि, दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से सभी स्कूल खोले जाएं, जिसमें सबसे पहले बड़ी क्लास के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को खोला जाना चाहिए. इसके बाद मिडिल और आखरी में प्राइमरी स्कूलों को खोला जाएं.

आपको बता दें कि, कमेटी की ओर से स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से खोलने की ऐसी सिफारिश की गई है. हालांकि, यह सिर्फ सिफारिश है इस पर फैसला डीडीएमए की बैठक होने पर ही लिया जाएगा.

वहीं, बात करें देश में कोरोना वायरस की तो देश में कोरोना वायरस की रफ्तार कम होती हुई नजर आ रही है लेकिन केरल में कोरोना वायरस के केस बढ़ने से हलचल भी पैदा हो रही है. वहीं, बात करें राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की तो दिल्ली में इस वक्त कोरोना वायरस के करीब 411 एक्टिव केस हैं.

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के केस में कमी देखे जाने के बाद अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. मालूम हो कि दिल्ली मेट्रो में अब पूरी क्षमता के साथ लोग सफर कर रहे हैं. इसके साथ ही बाजारों में भी अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. वहीं, देश में वैक्सीनेशन भी बड़े पैमाने पर किया जा रहा है.