लालू, मुलायम और अखिलेश यादव की मुलाकात ने प्रदेश का बढ़ाया सियासी पारा, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

UP में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है. जिसके लिए सभी सियासी दल अपनी अपनी तैयारियों में लगे हुए है. वही दूसरी तरफ बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने और UP की सत्ता में आने के लिए विपक्षी दल मिलकर रणनीति बना रहे है. इसी बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मुलायम सिंह से मुलाकात की है. जिसके बाद UP में सियासी हलचल तेज़ हो गयी है.

जानकारी के लिए बता दें कि इस मुलाकात के दौरान अखिलेश यादव भी मौजूद थे. वही मुलाकात के बाद लालू प्रसाद ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि “देश के वरिष्ठतम समाजवादी साथी आदरणीय श्री मुलायम सिंह जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना. खेत-खलिहान, गैरर-बराबरी, अशिक्षा, किसानों, गरीबों व बेरोजगारों के लिए हमारी सांझी चिंताएं और लड़ाई है. आज देश को पूंजीवाद और सम्प्रदायवाद नहीं बल्कि लोकसमता एवं समाजवाद की अत्यंत आवश्यकता है.” वही इस ट्वीट से अब सियासी हलचल तेज़ हो गयी है साथ ही इसके कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे है.

वही मालूम हो कि कुछ दिनों पहले ही NCP प्रमुख शरद पवार ने भी लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी और दोनों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई थी. जाहिर है कि अगले साल UP में होने वाले चुनावों को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारी करना शुरू कर दिया है साथ ही गठबंधन का सिलसिला भी शुरू हो चुका है.