जानिए क्यों सीएम योगी ने मथुरा में शराब और मांस पर प्रतिबंध लगाने का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सदैव प्रदेश के लिए कुछ न कुछ अहम फैसले लिया करते हैं. वहीं, यूपी के मथुरा में शराब और मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. सीएम योगी ने मथुरा में कृष्णोत्सव कार्यक्रम के दौरान ये ऐलान किया.

मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी ने संबंधित अधिकारियों को इस प्रतिबंध की योजना बनाने का निर्देश दिया है. दरअसल, सीएम योगी ने पहले भी ये कहा था कि, धार्मिक महत्व के शहर में मांस और शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया जाएगा. उन्होंने शराब की जगह दूध का सुझाव दिया और कहा कि, मथुरा की महिमा को पुनर्जीवित करने के लिए शराब और मांस के व्यापार में लगे लोग दूध बेचना शुरू कर सकते हैं, जो कि भारी मात्रा में दूध उत्पादन के लिए जाना जाता है.

आपको बता दें कि, जन्माष्टमी के खास मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में आयोजित भव्य जन्माष्टमी कार्यक्रम में पहुंचे. इसके बाद उन्होंने सभी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई और शुभकामनाएं दीं. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि, इस पवित्र दिन में ही भगवान श्रीकृष्ण करीब 6,000 वर्ष पूर्व इस पावन धरा पर अवतरित हुए थे. वहीं कोरोना महामारी को देखते हुए भी सीएम योगी कहते हैं कि, इस वर्ष महामारी पूरी तरह नियंत्रण में है लेकिन सुरक्षा जरूरी है, जैसे बिहारीजी ने अनेक राक्षसों का अंत किया था वैसे ही कोरोना को भी अंत करने की कृपा करें.

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगे कहते हैं कि, ‘बृजभूमि को विकसित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा और इसके लिए फंड की कोई कमी नहीं होगी.