तालिबान ने हमलो को दीया जोर: अफगानिस्तान में छिड़ा युद्ध…

तालिबान के लड़ाकों ने हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्कर गाह पर हमले करना शुरू कर दिए हैं जबकि अमेरिकी और अफगानिस्तानी सेना की तरफ से भी लगातार हवाई हमले हो रहे थे
सूत्रों से पता चला है कि तालिबान ने एक टीवी स्टेशन पर भी अपना कब्जा जमा लिया है। और कई तादाद में लोग अपने निवासियों से भागकर इमारतों में छिप रहे हैं। अफगानिस्तान सरकार को बहुत बड़ा झटका लग सकता है अगर तालिबान हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्कर गाह पर अपना कब्जा कर लेता है क्योंकि हेलमंद प्रांत पहले से ही अमेरिकी ब्रितानी सेना के अभियान का केंद्र था।
पिछले 4 सालों में लश्कर गाह किसी प्रांत की ऐसी पहली राजधानी होगी जो तालिबान के कब्जे में आएगी अगर तालिबान उस पर कब्जा कर लेता है तो।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय पर इसका असर..

जब से तालिबान को पता चला है कि सितंबर तक करीब सभी विदेशी सैनिक चले जाएंगे तब से तालिबान ग्रामीण क्षेत्रों पर और शीघ्रता से हमले बढ़ा रहा है। सोमवार से अफगानिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने से सूचित किया था कि फिल्म अंत में 11 रेडियो और 4 टीवी चैनल ने तालिबान के हमले और धमकी की वजह से काम करना बंद कर दिया है। अब सवाल यह उठता है कि इन हमलों के खिलाफ सरकारी सुरक्षा बल आखिर कितनी देर तक टिके रहते हैं।