कोरोना संक्रमण के कारण अनाथ हुए बच्चों के लिए मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, दिया ये खास तोहफा

कोरोना वायरस ने देशभर में हाहाकार मचा रखा है. हालाँकि अभी भी स्थिति पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है. वही कोरोना की वजह से कई बच्चों ने अपनों को खो दिया और उनके सिर से बड़ो का साया खत्म हो गया और वे अनाथ हो गए. अब उन बच्चों की मदद के लिए मोदी सरकार ने हाथ बढ़ाया है और एक बड़ा फैसला लिया है.

जानकारी के लिए बता दें कि मोदी सरकार ने अनाथ बच्चों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से अनाथ हुए बच्चों को केंद्र सरकार ने 5 लाख रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा देने का फैसला किया है. जिसका प्रीमियम पीएम केयर्स फंड से भरा जायेगा.

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसका ऐलान किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ‘कोविड से प्रभावित बच्चों के देखभाल हेतु उठाए कदमों के तहत 18 साल तक के बच्चों को आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा और इसके प्रीमियम का भुगतान पीएम केयर्स द्वारा किया जाएगा.’ इसके अलावा उन्होंने एक सरकारी वेबसाइट के लिंक के साथ ट्विटर पर योजना का विवरण पोस्ट किया. साथ ही एक तस्वीर भी उन्होंने पोस्ट की है.

जिसमें सारी जानकारी दी है. जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी ने 29 मई को बच्चों के लिए पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रेन योजना की शुरुआत की थी. जिसका मकसद सिर्फ बच्चों की मदद करना है. मालूम हो कि कोरोना के संक्रमण के कारण कई बच्चों ने अपनों को खोया है.