राजस्थान: मंत्रिमडल में फेरबदल को लेकर फिर सियासी हलचल हुई तेज़, जाने कब होगा विस्तार

राजस्थान में मंत्रिमडल के विस्तार को लेकर अभी भी सियासी घमासान जारी है. दरअसल बीते कुछ समय से राजस्थान कांग्रेस में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. जहाँ एक तरफ पायलट गुट लगातार मंत्रिमंडल के विस्तार की मांग कर रहा है. वही दूसरी ओर गहलोत गुट के तेवर नरम होते नहीं दिखाई दे रहे है. हालाँकि कांग्रेस आलाकमान दोनों के बीच विवाद को खत्म कर एक बार फिर से दोनों को साथ लाने में जुटा हुआ है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान में मंत्रिमंडल के विस्तार और फेरबदल को लेकर अभी तक कुक भी स्पष्ट नहीं हुआ है. वही कांग्रेस महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन द्वारा विधायकों व संगठन पदाधिकारियों के बीच लगातार बैठकों का दौर जारी है लेकिन अभी तक कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया है. जानकारी के लिए बता दें कि माकन ने पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भी ली. इस दौरान उन्होंने विधायकों व मंत्रियों और सरकार के प्रदर्शन विकास कार्यो का मूल्यांकन के बारे में फीडबैक लेने के साथ-साथ जिला और ब्लॉक स्तर पर प्रमुखों के नाम मांगे थे.

इतना ही नहीं माकन ने CM गहलोत के नेतृत्व में सरकार के द्वारा किये गए कार्यो की सराहना भी की. एल्किन अभी तक ये साफ़ नहीं हो पाया है कि मंत्रिमडल का विस्तार कब होगा और इसकी घोषणा भी कब होगी. जाहिर है कि मंत्रिमडल के विस्तार और फेरबदल पर अभी भी सवाल बना हुआ है. साथ ही मंत्रिमडल में पायलट गुट को जगह दी जाएगी या नहीं ये भी एक अहम सवाल बना है