कोरोना का खौफनाक मंजर, एक दिन में आए मामलों ने बढ़ाई दहशत, इतने लोगों ने तोड़ा दम

देश में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर से बढ़ते नजर आ रहे हैं. पिछले कुछ समय से कोरोना वायरस की रफ्तार धीमी थी लेकिन अब इस रफ्तार में दोबारा उछाल देखने को मिल रहा है. बीते 24 घंटे में देश में 46,759 नए मामले सामने आए हैं जोकि डरावने हैं.

आंकड़ों के मुताबिक, देश में अधिक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,26,49,947 हो गई है. वहीं, कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3,59,775 हो गई है. राहत की बात ये है कि, करीब 3,18,52,802 कोरोना के मरीज अब तक ठीक भी हो चुके हैं.

भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में 46,759 नए मामले सामने आएं. साथ ही 24 घंटे में 503 मरीजों ने दम तोड़ा है. वहीं, कोरोना के 31,374 मरीज ठीक भी हुएं हैं.

मालूम हो कि केरल से कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं जिससे स्थिति खराब हो रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को केंद्रीय गृह सचिव ने महाराष्ट्र और केरल के अधिकारियों के साथ मीटिंग की. मीटिंग के दौरान केंद्रीय गृह सचिव ने कोरोना वायरस की बढ़ते केस को लेकर राज्यों से कोरोना वायरस पर कैसे काबू पाया जा सकता है, इसके बारे में पूछा.

बता दें कि इसके बचाव के लिए उन्होंने दोनों राज्यों को नाइट कर्फ्यू पर विचार करने की सलाह दी और वैक्सीन की कमी होने पर उसकी मांग करने के लिए भी कहा.

केंद्रीय गृह सचिव ने टीकाकरण के साथ ही कोरोना के नियमों का पालन करने के लिए भी कहा. आगे आने वाले फेस्टिव सीजन को लेकर कहा गया कि, सामाजिक कार्यक्रमों पर रोक लगाएं और फेस्टिवल के दौरान भी भीड़ भाड़ ना इकट्ठी होने दें.

आपको बता दें कि, 1 सितंबर से राजधानी दिल्ली के भी 9वीं से लेकर 12वीं तक के विद्यालय खोले जा रहे हैं. इसके साथ ही कई राज्यों में विद्यालय खोले भी जा चुके हैं. वहीं, ऐसे में कोरोना वायरस के मामलों का बढ़ना चिंताजनक विषय है.