सपना चौधरी का छलका दर्द, इस वजह से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में हुआ भेदभाव, बोलीं-कपड़े भी नहीं देते थे डिजाइनर

सपना चौधरी (फोटो: सोशल मीडिया)

सपना चौधरी (फोटो: सोशल मीडिया)

Sapna Choudhary : हरियावणी डांसर और सिंगर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) को भला कौन नहीं जानता है। सपना ने यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है, लेकिन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री (Entertainment Industry) में वह आज भी संघर्ष कर रही हैं। साथ ही उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया कि टीवी 'बिग बॉस 11' में जाने के बाद भी उनकी जिंदगी में कुछ खास बदलाव नहीं आया है, उनकी लाइफ पहले जैसी ही है। सपना इस साल इंडस्ड्री में 15 साल पूरे करने जा रही हैं, उन्होंने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने कई खुलासे किए है। 

सपना चौधरी ने इंटरव्यू में कहा, 'मैं इस साल इंडस्ट्री में 15 साल पूरे करूंगी। मैं एक हिंदी फिल्म या टीवी शो में अभिनय करना चाहती हूं, लेकिन मुझे लगता है कि मैं रिजनल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री (Regional Entertainment Industry) (हरियाणा) से हूं, इसलिए मुझे अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर नहीं मिलता है। मैं अपनी स्कीन दिखाने वाले कपड़े नहीं पहनना चाहती और मैं फर्राटेदार अंग्रेजी (Fluent English) नहीं बोल सकती, जो कई बार बाधा बन जाती है। साथ ही, मेरा कोई गॉडफादर नहीं है और यह एक और कारण है कि मैं हिंदी उद्योग में एक ब्रेक पाने के लिए संघर्ष कर रही हूं।"

नहीं मिलते थे डिजाइनर कपड़े 

सपना ने कहा कई बार डिजाइनरों ने कार्यक्रमों और शो के लिए उनके कपड़े देने से इनकार कर दिया है। सपना चौधरी ने कहा ''मैंने मुंबई में जो देखा है वह यह है कि लोग आपसे तभी बात करेंगे जब उन्हें आपसे काम होगा। इंडस्ट्री ऐसे लोगों से भरी हुई है जो आपको लगातार जज करते हैं और कई बार ऐसा भी हुआ है जब मुझे डिजाइनरों से ड्रेस नहीं मिली क्योंकि मैं कौन हूं। मुझे नहीं पता कि मैंने इतने लंबे समय तक कैसे सरवाइव किया ''

डांस रहेगा पहला प्यार 

सपना चौधरी एक अभिनेत्री बनने और जल्द ही एक भूमिका हासिल करने के अपने सपने को पूरा करने की उम्मीद कर रही हैं। तब तक वह अपने डांस से खुश हैं। उन्होंने कहा, 'मैं आज जो कुछ भी हूं अपनी प्रफोमेंश की वजह से हूं। डांस मेरा पहला प्यार है और रहेगा। ऐसा नहीं है कि मेरा डांस खत्म हो गया है, बल्कि मैं दूसरी चीजों को भी एक्सप्लोर करना चाहता हूं। मुझे उम्मीद है कि मुझे जल्द ही कुछ मिलेगा "


बिग बॉस 11 के बाद भी कुछ नहीं बदला

बता दें कि सपना चौधरी बिग बॉस 11 का हिस्सा भी रही हैं, सपना ने इस बात का खुलासा भी किया कि रियलिटी शो करने के बाद उनकी लाइफ में कुछ खास नहीं बदला है। उन्होंने कहा ''लोगों को लगता है कि शो करने के बाद प्रतियोगी (Contestant) बड़ी हस्ती बन जाते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है। गेम जीतने के लिए लोग घर में गलत व्यवहार करते हैं! मैं एक निश्चित तरीके से खेली जिसमें मैं सहज थी लेकिन कुल मिलाकर यह वास्तव में मेरे काम नहीं आया।''