मनाही के बाद भी महाराष्ट्र में मनाया गया दही हांडी कार्यक्रम, बीजेपी नेता के घर पहुंची पुलिस

कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार ने कई सामाजिक कार्यक्रमों पर रोक लगाई हुई है जिसके बाद भी लोगों को इन नियमों का उल्लंघन करते हुए देखा जा रहा है. वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने दही हांडी जैसे कार्यक्रमों को मनाने की साफ मनाई की थी लेकिन इस पर विपक्ष के कुछ अलग ही रुख हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी नेता राम कदम ने दही हांडी कार्यक्रम मनाने का ऐलान किया. वहीं, इस पर मंगलवार सुबह पुलिस बीजेपी नेता राम कदम के घर पहुंच गई.

आपको बता दें कि, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कार्यकर्ताओं ने भी इन नियमों का उल्लंघन किया. दरअसल, सरकार की मनाही के बावजूद इन्होंने दही हांडी का कार्यक्रम किया और पिरामिड बनाकर हांडी को तोड़ा.

मालूम हो कि देश में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण कई पाबंदियां लगाई गई हैं और ऐसे में सरकार ने भी कोरोना महामारी को देखते हुए दही हांडी का कार्यक्रम करने में या किसी भी सामाजिक कार्य करने पर रोक लगाई, जिसका उल्लंघन किया गया.

आपको बता दें कि, इस पर बीजेपी के कुछ तीखे रुख रहें. दरअसल, बीजेपी ने महाराष्ट्र सरकार पर हिन्दू पर्वों में व्यवधान डालने का आरोप लगाया है. वहीं बात करें कोरोना महामारी की तो देश में कोरोना के मामलें एक बार फिर बढ़ते नजर आ रहें है. हालांकि, दो गज की दूरी, मास्क आदि से कोरोना वायरस को दूर भी किया जा सकता है जिसके बारे में लगातार सरकार निर्देश दे रही है. वहीं सर्वाधिक मामलें केरल और महाराष्ट्र से ही सामने आये हैं. ऐसे में दही हांडी जैसे सामाजिक कार्यक्रम चिंताजनक विषय हैं.