मिर्जापुर वाले ध्यान दें! आपके जनपद को लेकर सरकार कर सकती है ये बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश में मानो जिलों का नाम बदलने की प्रथा सी हो गयी हो. पहले इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया गया और अब यूपी के अलीगढ़, मैनपुरी के बाद मिर्जापुर का नाम बदलने की भी मांग उठ रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय स्वर्ण संघ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख मिर्जापुर जनपद का नाम बदलने की मांग की है. उनकी मांग है कि, मिर्जापुर जनपद का नाम बदलकर विंध्याचल किया जाये. दरअसल, संघ के पदाधिकारी अवधेश सिंह का कहना है कि, बाहर दूसरे प्रदेशों में मिर्जापुर को कोई नहीं जानता, जब हम लोग विंध्याचल का नाम बताते हैं तो सब जानते हैं.

इसके अलावा भारतीय स्वर्ण संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अवधेश सिंह ने कहा कि, हम लोग डीएम कार्यालय आए हैं. हम लोग मिर्जापुर का नाम बदलकर विंध्याचल नगर या विंध्याचल धाम करने की मांग कर रहें है. बाहर मिर्जापुर को बहुत कम लोग जानते हैं. विंध्याचल को ज्यादा लोग जानते हैं.

मालूम हो कि, हाल ही में यूपी के अलीगढ़ और मैनपुरी का नाम बदलने की मांग उठी है जिसपर सरकार को फैसला लेना है. आपको बता दें कि, यूपी के अलीगढ का नाम ‘हरिगढ़’ और मैनपुरी का नाम ‘मयन नगर’ रखने का प्रस्ताव जिला पंचायत में पास किया गया है. हालांकि, सरकार ने इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया है.