कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को दिया ये आदेश

देश में कोरोना का कहर अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है. दरअसल कोरोना की दूसरी लहर ने देश में भारी तबाही मचायी थी. जिसकी वजह से लाखों लोगो को अपनी जान गवानी पड़ गयी. वही हालात इस कदर ख़राब हो गए कि कही बेड्स की किल्लत देखने को मिली तो कही ऑक्सीजन का संकट.  हालाँकि फिर से कोरोना का ग्राफ अब बढ़ने लगा है और ताजा हालातों को देखते हुए एक बार फिर से केंद्र सरकार एक्शन में आ गयी है.

जानकारी के लिए बता दें कि  केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों के मुख्य सचिवों को चिट्ठी भेजी है. जिसमें कहा गया है कि आने वाले त्योहारों में भीड़ को इकट्ठा न होने दें. राज्य नजर रखें और Covid-19 एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन करवाएं. बता दें कि चिट्ठी में 19 अगस्त को मोहर्रम से लेकर 15 अक्टूबर तक दुर्गा पूजा को लेकर सुझाव दिए गए हैं. 

इसके अलावा बता दें कि केंद्र की तरफ से राज्यों सरकारों को ये भी कहा गया है कि इन त्योहारों के मौसम में बड़ी भीड़ एकत्रित होने की संभावना है. ऐसे में राज्य सरकारें पाबन्दी लगा सकते है. जिससे भीड़ एकत्र न हो. साथ ही कोरोना के बढ़ते ग्राफ को भी रोका जा सके. मालूम हो कि देश के कुछ राज्यों  में कोरोना मीटर फिर से बढ़ने लगा है और इसी वजह से कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकारें सख्ती बढ़ा सकती है.