रिश्तेदारों को फंसाने के लिए खुद पर ही गो’ली चलवाने वाला मुनव्वर राना का का फरार बेटा आया यूपी पुलिस की गिरफ्त में

शायरी से ज्यादा अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर हो चुके शायर मुनव्वर राना का बेटा तबरेज राना बुधवार को यूपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया. वो पिछले एक महीने से फरार चल रहा था. तबरेज राना पर अपने रिश्तेदारों को फंसाने के लिए अपने ऊपर गो’ली चलवाने का आरोप है. इस पूरे षडयंत्र में शामिल चार शू’टरों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. तबरेज ने अपने ऊपर गो’ली चलवा कर अपने चाचा और चचेरे भाइयों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई लेकिन उसे कहाँ पता था कि अपने बिछाए जाल में वो खुद ही फंस जाएगा. पुलिस ने जब छानबीन शुरू की तो सारे कांड का पर्दाफ़ाश हो गया.

शायर मुनव्वर राना के बेटे तबरेज राना पर बीती 28 जून को रायबरेली के त्रिपुला चौराहे के पास ह’मला हुआ था. इस ह’मले के लिए उसने अपने चाचा और चचेरे भाइयों को जिम्मेदार ठहराते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी. लेकिन पुलिस ने जब घटनास्थल के आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो इस वार’दात का खुलासा हो गया. पुलिस ने खुलासा किया कि तबरेजा राना ने पैतृक संपति को बेचने के बाद अपने चाचा और चचेरे भाई को फंसाने के लिए बीती 28 जून की शाम खुद पर गो’ली चलवाई थी.

बेटे की तरह ही पिता मुनव्वर राना भी इन दिनों विवादों में चल रहे हैं. कभी वो तालिबान की तारीफ़ कर देते हैं तो कभी उन्हें यूपी के हालात अफगानिस्तान से भी बुरे नज़र आते हैं. पिछले दिनों ही उन्होंने कहा कि यूपी के हालात इतने ख़राब है कि उन्हें यूपी स भाग जाने का मन करता है. अपने अपने बेटे की गिरफ़्तारी के बाद उन्हें यूपी के हालात और खराब लगने वाले हैं.