गृह मंत्री अमित शाह ने की सीएम योगी की तारीफ, कहा- विकास की दृष्टि से यूपी देश में नंबर वन

उत्तर प्रदेश में आगामी 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफों का डंका बज रहा है. प्रदेशवासियों के साथ-साथ अब गृह मंत्री अमित शाह ने भी योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की है.

उत्तर प्रदेश के विकास को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, विकास और कानून व्यवस्था की दृष्टि से यूपी देश में नंबर वन बन रहा है. 44 प्रमुख योजनाओं में भी यूपी प्रथम स्थान पर है.

मिली जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश स्टेट फॉरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट के शिलान्यास कार्यक्रम में अपने भाषण में यूपी के विकास के बारे में बात की. अमित शाह ने अपने भाषण में कहा कि, योजनाएं बनाना आसान है, लेकिन उन्हें पूरा करना, बिना कष्ट लाभार्थियो तक लाभ पहुंचाना मुश्किल काम है.

आपको बता दें कि, सीएम योगी के कार्यकाल के बारे में बात करते हुए अमित शाह ने आगे कहा कि, साढ़े चार साल में योगी सरकार के कामकाज का नतीजा है कि यूपी की अर्थव्यवस्था 11 लाख करोड़ से बढ़कर 22 लाख करोड़ पहुंचकर देश के दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन गई है.

वहीं कोरोना महामारी के दौरान सीएम योगी के कार्य की प्रतिभा की तारीफ करते हुए गृहमंत्री अमित शाह कहते हैं कि, ‘योगी सरकार ने कोरोना महामारी की दोनों लहरों में चिकित्सा व्यवस्था को बेहतर कर लोगों को सुरक्षा देने में बहुत सराहनीय काम किया है.’

आपको बता दें कि, सीएम योगी ने गृहमंत्री अमित शाह को यूपी में हुए बदलाव का श्रेय देते हुए कहा कि, साल 2017 से पहले यूपी दंगों का प्रदेश माना जाता था. उत्तर प्रदेश में 4 वर्षों के अंदर में जो परिवर्तन हुआ है वो गृहमंत्री की वजह से है.

इसके साथ ही यूपी पुलिस के बारे में भी सीएम योगी ने बात की और कहा कि, यूपी पुलिस नए सिरे से कार्य कर रही है जिसका नतीजा है कि यूपी में पेशेवर माफियाओं और गैंगस्टरों से 1,584 करोड़ रुपए की संपत्ति जप्त की गई. सुरक्षा के बारे में बात करते हुए सीएम योगी आगे कहते हैं कि, यूपी में अब महिलाएं सुरक्षित हैं, सभी नागरिक सुरक्षित है.

मालूम हो कि हाल ही में एक सर्वे हुआ जिसमें करीब 43 फ़ीसदी लोगों ने सीएम योगी को बेहतर सीएम बताया.