जब शाहरुख खान ने काजोल को बुलाया गधी और इडियट, एक्ट्रेस के लिए कही थी ये बात पढ़ें पूरा किस्सा

शाहरुख खान और काजोल 

शाहरुख खान और काजोल 

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और एक्ट्रेस काजोल (Kajol) की दोस्ती के बारें में तो सभी जानते हैं। उन्होंने 'बाज़ीगर', 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'करण अर्जुन', 'कुछ कुछ होता है', 'कभी खुशी कभी गम', 'माई नेम इज खान' और 'दिलवाले' में साथ काम किया है। इन दोनों की जोड़ी को दर्शक काफी पसंद करते हैं। पर क्या आपको पता है 'बाज़ीगर' (Baazigar) की शूटिंग के दौरान शाहरुख ने काजोल को गधी इडियट कहा था।

काजोल ने एक चैट शो के दौरान इस बारें में बताया कि एक बार शाहरुख ने उन्हें काफी कुछ सुनाया था और यहां तक की उन्हें गधी भी बोल दिया था। चैट शो के एक एपिसोड के दौरान एक्ट्रेस ने बताया, "मुझे एक्टिंग बिल्कुल भी नहीं आती थी। यही सच है। बाज़ीगर के समय शाहरुख ने मुझसे कहा था, 'तुम्हें पता है कि तुम एक बेवकूफ हो। तुम वास्तव में एक बेवकूफ हैं। तुम गधी हो, तुम्हें नहीं पता तुम क्या कर रही हो। तुम्हें कुछ पता नहीं है एक्टिंग के बारें में। तुम बस ऐसे ही घूमती फिरती हो। तुम्हे पता नहीं है कि तुम क्या कर रही हो कैमरे के सामने। और बेहतर होगा कि तुम इसे देखो क्योंकि तुम्हें एक्टिंग की कला को सीखना होगा।"और मैं ऐसे थी 'ये क्या है? क्राफ्ट से तुम्हारा क्या मतलब है? हां डायलॉग बोलना है बोल देती हूं ना। क्या प्रॉब्लम क्या है इसमें। मुझे जो कुछ भी करना है मैं कर रही हूं ना। इसमें कौन सी बड़ी बात है। और वह ऐसा था जैसे 'नहीं तुम बाद में समझोगी'। वह वास्तव में सही था। मुझे कुछ समय लगा, लेकिन मैंने महसूस किया कि एक एक्टर के रूप में एक स्किल डेवलप करना बहुत जरूरी है क्योंकि इसे हर समय दिल से महसूस नहीं किया जा सकता है। एक व्यक्ति में इतने इमोशन नहीं होते हैं कि वह जीवन भर टिक सके या जितना आप करना चाहते हैं उतना काम कर सकें।"

साल 2018 में एक न्यूज एजेंसी को दिए गए अपने इंटरव्यू में काजोल ने कहा, "... मुझे शाहरुख खान के साथ बाजीगर के दौरान की बातचीत याद है, उन्होंने मुझसे कहा, मुझे एक्टिंग करना सीखना चाहिए और मैं ऐसे थी, 'मैं बहुत अच्छा कर रही हूं'। उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे एक्टर के रूप में अभी और पकने की जरूरत है, मुझे लगा, वह कभी-कभी बकवास बात करता है। लेकिन जब मैं 'उधार की जिंदगी' की शूटिंग कर रही थी, तो मैं ऐसे थी, 'मैं ऐसी फिल्में नहीं कर सकती जो इतनी हैवी हैं, यह आप में से बहुत कुछ निचोड़ लेते हैं'। मैं अब ऐसी और नहीं करना चाहती थी।" बतातें चले कि काजोल एक्ट्रेस तनुजा और डायरेक्टर शोमू मुखर्जी की बेटी हैं। उन्होंने फिल्म 'बेखुदी' (Bekhudi) से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। लास्ट टाइम वह साल की शुरुआत में 15 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म 'त्रिभंगा- टेढ़ी मेढ़ी क्रेजी' (Tribhanga-Tedhi Medhi Crazy) में नजर आयीं थी।