अखिलेश यादव ने बसपा और कांग्रेस को दिया तगड़ा झटका, बनाई ये रणनीति

UP में भले ही अगले साल विधानसभा चुनाव होने है. लेकिन अभी से ही सियासी दलों ने सत्ता में वापसी करने के लिए चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है. वही CM योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में है.

जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक ये समझा जा रहा था कि सपा, काँग्रेस और बसपा के साथ गठबंधन कर बीजेपी के रथ को रोकने का प्रयास करेगी लेकिन अब एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है. जानकारी के लिए बता दें कि सपा ने काँग्रेस और बसपा को एक तगड़ा झटका दिया है. दरअसल ख़बरों के मुताबिक विधानसभा चुनावों में सपा, काँग्रेस और बसपा के साथ गठबंधन ना कर छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी. इतना ही नहीं सपा 5 से 6 छोटे दलों के साथ मिलकर गठबंधन करेगी.

मालूम हो कि तीनों ही दलों की नजर एक दूसरे के वोट बैंक पर है और लगातार एक दूसरे पर निशाना साध रहे है. वही हाल ही में अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव ने RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी. साथ ही साथ NCP प्रमुख शरद पवार से भी मुलाकात की जा चुकी है. साथ ही मिल रही खबरों के अनुसार दोनों ही दल सपा के साथ मिलकर UP के चुनाव में उतर सकते है. जाहिर है UP में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है और बीजेपी के बढ़ते वर्चस्व को रोकने के लिए सभी दल अपनी अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं.