तो अब यूपी के एक और जिले का बदलेगा नाम? विधायक ने सीएम को लिखा पत्र और की ये मांग

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आते ही शहर व जिलों के नाम बदले जा रहे हैं, इतिहास को एक बार फिर से दोहराकर शहरों के नाम रखे जा रहे हैं. हाल ही में अलीगढ़ और मैनपुरी का बदला गया है लेकिन इस बार फिर बीजेपी के विधायक जौनपुर का नाम बदलने की आवाज उठा रहे हैं. 

दरअसल जौनपुर के केराकत के भाजपा विधायक दिनेश चौधरी ने सीएम योगी को पत्र लिखकर जौनपुर का नाम बदले का प्रस्ताव रखा है. पत्र में लिखा है कि पूर्व में जौनपुर का नाम जमदग्निपुरम था ,लेकिन मुगल शासन के आने पर वहां का नाम बदलकर जूना खान के नाम पर जौनपुर रख दिया गया था.

जानकारी देते हुए बता दें कि जूना खान यानी की मुहम्मद बिन तुगलक फिरोज शाह के चचेरे भाई थे. इसके चलते ही भाजपा विधायक ने कहा है कि प्रदेश के कई शहरों के नए नामकरण से भारतीय संस्कृति और राष्ट्रवाद गौरवान्वित हुआ है. विधायक ने पत्र में प्रार्थना करते हुए लिखा कि जौनपुर का भी नाम बदलकर जमदग्निपुरम रख जाए.

इसके साथ ही विधायक ने विपक्षी दल के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि सभी विपक्षी दल ब्राह्मणों को लेकर राजनीति कर रहे हैं लेकिन, ब्राह्मण शिरोमणि भगवान परशुराम के पिता ऋषि जमदग्नि का नाम किसी को याद नहीं है इसीलिए उन्होंने कहा है कि जौनपुर का नया नामकरण करके  ऋषि जमदग्नि के नाम पर वापस जमदग्निपुरम नाम रखा जाए.