अब मुनव्वर राणा ने महर्षि वाल्मीकि की तुलना तालिबान से की, हो सकती है गिरफ्तारी

शायर मुनव्वर राणा तालिबान की तारीफ करके एक बड़ी मुसीबत में फंसते जा रहे हैं. यहां की अब मुनव्वर राणा को जेल तक जाना पड़ा सकता है.दरअसल अब राणा ने रामायण लिखने वाले महर्षि वाल्मीकि पर विवादित बयान देते हुए वाल्मीकि की तुलना तालिबान से कर डाली है.

अब लखनऊ हरतगंज कोतवाली में इनके खिलाफ केस दर्ज हो चुका है.वाल्मीकि समाज के नेता पीएल भारती ने इनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए  शिकायत दर्ज की है. हजरतगंज कोतवाली के इंस्पेक्टर श्याम शुक्ला के मुताबिक पीएल भारती ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में शिकायत दर्ज की थी कि मुनव्वर राणा ने महार्षि वाल्मीकि की तुलना तालिबान से करके दलितों की आस्था को ठेस पहुंचाई है, साथ ही ही हिंन्दुओ का अपमान किया है.

 पीएल भारती के अलावा अंबेडकर महासभा के महामंत्री अमरनाथ प्रजापति ने मुनव्वर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. मामला ये था कि एक मीडिया डिबेट में मुनव्वर राणा ने कहा था कि महर्षि वाल्मीकि पहले क्या थे और अब क्या हो गए. इसीलिए तालिबान भी अब बदल चुका है, पहले का माहौल कुछ और था अब कुछ है. मुनव्वर राणा ने आगे कहा कि अब तालिबानियों पर भरोसा किया जा सकता है.

बता दें कि मुनव्वर अपने तीखे बयानों से सुर्खियों में बने रहते हैं, हाल ही मैं उन्होंने योगी सरकार पर तीखे वार करते हुए कहा था कि यूपी में जो कुछ भी हो रहा है उससे तो यूपी को छोड़ने को जी चाहता है.