जब शाहरुख खान नें कहा कि उनके स्टार बननें के पीछे अरमान कोहली हैं, जानिए पूरा किस्सा

इस समय बॉलीवुड एक्टर अरमान कोहली (Armaan Kohli) नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की जांच के दायरे में हैं। एनसीबी ने शनिवार को अरमान कोहली के मुंबई स्थित घर पर छापा मारा, जहां छह घंटे की तलाशी के बाद ड्रग्स बरामद किये गये। एक न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक छापेमारी के बाद एनसीबी की एक टीम अरमान को अपने ऑफिस ले गई। तलाशी के दौरान उनके घर से नशीले पदार्थ बरामद किये गये। उन्हें रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। बात अगर एक्टर के फिल्मी करियर की करे तो वह चला नहीं। एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1992 में आयी फिल्म 'विरोधी' (Virodhi) के साथ की थी। इसके बाद उन्होंने करीब एक दशक बाद फिल्म 'जानी दुश्मन: एक अनोखी कहानी' (Jaani Dushman: Ek Anokhi Kahani) के साथ वापसी की। इसके बाद वह बिग बॉस (Bigg Boss 7) के सीज़न 7 में नज़र आए थे। पर क्या आप जानते हैं, शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की पहली फीचर फिल्म 'दीवाना' (Deewana) अरमान को ऑफर की गयी थी। साल 2015 के अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का खुलासा किया और साथ ही यह भी बताया कि उन्हें इस बात का कोई पछतावा नहीं है।

एक मीडिया वेबसाइट ने जब उनसे पूछा कि क्या वह पीछे मुड़कर देखने पर यह सोचते हैं कि अगर वह 'दीवाना' फिल्म करते तो उनकी लाइफ कुछ और होती। इस बात का जवाब देते हुए एक्टर ने कहा, "अगर हम पास्ट के बारें में सोचते रहे कि हम क्या कर सकते थे तो हमारी लाइफ नरक बन जाएगी। इसलिए आमतौर पर मै बैठकर पुरानी बातें सोचकर पछताता नहीं हूं कि 'ओह, मुझे वह करना चाहिए था, अगर मैंने ऐसा किया होता तो ऐसा होता।' काश मैंने ऐसा सोचा होता। मैं निश्चित रूप से कहीं और होता। लेकिन, जैसा कि मैंने कहा, कोई अफसोस नहीं है। अगर मैंने 'दीवाना' छोड़ दी, तो मिस्टर शाहरुख खान को 'दीवाना' मिल गयी, और वह देश के सुपरस्टार हैं। मैं इसके साथ बहुत ठीक हूं।" आगे एक्टर ने बताया कि सिर्फ 'दीवाना' ही नहीं उन्होंने बहुत सी फिल्में छोड़ी और उनमें से 80 प्रतिशत फिल्में सुपरहिट हुई हैं। इसके साथ ही उन्होंने भी स्वीकार किया कि अगर वह फिल्म में होते, तो शायद यह उतनी सफल नहीं होती।

वहीं 2016 में एक टीवी शो के दौरान, शाहरुख ने कहा कि वह अरमान के लिए अपने करियर का श्रेय देते हैं, आखिरी मिनट में शाहरुख के उन्हे रिपलेस करने से पहले अरमान को दीवाना फिल्म के  लिए एक पोस्टर पर भी देखा गया था, उन्होंनें फिल्म का एक शेड्यूल भी शूट कर लिया था। शाहरुख ने कहा, "मेरे स्टार होने के लिए अरमान कोहली जिम्मेदार हैं। वह दिवंगत दिव्या भारती के साथ 'दीवाना' के पोस्टर पर दिखाई दिए। मेरे पास अभी भी वह पोस्टर है। मुझे स्टार बनाने के लिए धन्यवाद।"