बिलियंस की कमाई करके रिहाना बनी दुनिया की रिचेस्ट महिला म्यूजिशियन, नेट वर्थ देख कर उड़ जाएंगे आपके होश

रिचेस्ट महिला म्यूजिशियन रिहाना

रिचेस्ट महिला म्यूजिशियन रिहाना

बारबेडियन सिंगर व मॉडल रिहाना (Rihanna) इस समय हेडलाइन्स में छायी हुईं है। लेकिन इस बार वह किसी जन आंदोलन को लेकर के चर्चा में नहीं हैं इस बार उनके खबरों में आने की वजह 'फोर्ब्स' मैग्जीन है। रिहाना दुनिया की रिचेस्ट महिला म्यूजिशियन बन गयी है। बुधवार को जारी की गयी फोर्ब्स मैग्जीन के लिस्ट के मुताबिक रिहाना की नेट वर्थ 1.7 बिलियन है, जो भारतीय रुपयों के हिसाब से खरबों में यानी की 1,26,27,61,70,000 होती है।

वैसे रिहाना की इस नेट वर्थ का एकमात्र जरिया म्यूजिक ही नहीं है। फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, बारबाडोस (Barbados) में जन्मी गायिका का असली नाम रोबिन फेंटी (Robyn Fenty) है। सिंगिंग और एक्टिंग के अलावा उनकी आमदनी उनकी कंपनी 'फेंटी ब्यूटी कॉस्मेटिक्स' (Fenty Beauty Cosmetics) से होती है। रिहाना फेंटी ब्यूटी कॉस्मेटिक्स लाइन में 50% हिस्सेदारी है। इस कंपनी में रिहाना फ्रेंच लग्जरी रिटेलर (LVMH) के साथ पार्टनरशिप में हैं। जिसमें साल 2020 में जिससे रिहाना ने लगभग 1.4 बिलियन डॉलर की कमाई की है। मैग्जीन का कहना है कि रिहाना की बाकी संपत्ति 'सैवेज एक्स फेंटी लॉन्जरी कंपनी' (Savage x Fenty lingerie Company) में उसके 30 प्रतिशत हिस्से से होती है।

आपको बता दें कि रिहाना ने अपने करियर की शुरुआत अपनी 2 क्लासमेट्स के साथ मिलकर एक म्यूजिकल ट्राओ से की थी। साल 2005 की मई में उनका पहला सिंगल सॉन्ग "पोन डे रीप्ले" (Pon De Replay) रिलीज हुआ था। इसे दुनिया भर में खूब सफलता मिली थी, यही नहीं रिहाना का ये सॉन्ग 15 देशों में टॉप फाइव में पहुंच गया था। रिहाना को 33 बार ग्रैमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट किया गया। जिसमें से 9 बार उन्होंने ये अवॉर्ड जीता है। उन्होंने अपने हिट करियर में अबतक 'लव ऑन द ब्रेन' (Love On The Brain), 'ओनली गर्ल' (Only Girl), 'किस इट बेटर' (Kiss It Better), 'अनफेथफुल' (Unfaithfull)  और 'हेट दैट आइ लव यू' (Hate That I Love You) जैसे अनगिनत हिट गानें गाए हैं।