कोतवाल बीवी ने अपने पति को रातोंरात बना दिया आईपीएस, अब पीएमओ ने दिए जांच के आदेश

कहलगांव की एसडीपीओं ने जो कारनामा किया है उसे जानकर हैरान रह जाओगें. दरअसल एसडीपीओ  रेशू कृष्णा ने अपने पति की फोटो आईपीएस की वर्दी में सोशल मीडिया पर शेयर कर दी.इतना ही नहीं इस फोटो में एसडीपीओ अपने पति के साथ विक्ट्री साइन भी दिखा रही थी.पहले बिहार में एसडीपीओ को ही डीएसपी कहा जाता था.

रेशू कृष्णा ने जैसी ही सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की वैसे ही हड़कंप मच गया.मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसकी शिकायत किसी ने प्रधानमंत्री ऑफिस में कर दी. शिकायत में बताया जा रहा है कि एसडीपीओ रेशू कृष्णा के पति कुछ भी काम नहीं करते हैं तो फिर उन्होंने आईपीएस की वर्दी कैसे पहनी. अब पीएमओ ने बिहार पुलिस को इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं.

बिहार पुलिस मुख्यालय से जांच में खुलासा हुआ है कि एसडीपीओ के पति आईपीएस अधिकारी नहीं है, खबर के अनुसार अब पुलिस मुख्यालय कहलगांव एसडीपीओं पर कानूनी कारवाई कर सकता है.

इस मामले के बाद एसडीपीओ ने अपने पति के साथ पोस्ट की तस्वीर अब सोशल मीडिया से हटा दी है. जानकारी देते हुए बता दें कि सेना व पुलिस की वर्दी आम लोगों नहीं पहन सकते हैं. आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम की धारा 6 के अनुसार यदि कोई आम लोगों में से पुलिस व सेना की वर्दी पहनता है तो 3 साल की सजा और जुर्माने का भी प्रावधान है।