प्रशांत किशोर को कांग्रेस पार्टी में मिल सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए सभी विपक्षी दल अपनी अपनी तैयारियों में लग गए है. वही कांग्रेस भी 2024 के चुनावों से पहले अपनी स्थिति को मजबूत करने में लगी हुई है. ताकि सत्ता में वापसी कर सके. मालूम हो कि कांग्रेस पार्टी देश की सबसे बड़ी और पुरानी पार्टी है. लेकिन आज कांग्रेस की स्थिति बेहद ही नाजुक हो चुकी है.

वही मिली खबर के मुताबिक कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के द्वारा बनायीं गयी योजना पर चर्चा कर रहे है. साथ ही साथ मिली जानकारी के मुताबिक प्रशांत किशोर देश कि सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी में बड़ी भूमिका चाहते है. जिसे लेकर अब कांग्रेस आलाकमान विचार विमर्श कर रहे है. वही कहा जा रहा है कि प्रशांत किशोर ने पार्टी को कुछ सुझाव भी दिए है.

दरअसल टाइम्स ऑफ़ इंडिया से मिली रिपोर्ट के मुताबिक कहा जा रहा है कि प्रशांत कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका और पार्टी के मामलों के निर्णय लेने वाली टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं. साथ ही खबर है कि आने वाले दिनों में पार्टी में कई सकारात्मक स्तर पर बड़े बदलाव भी हो सकते है. जिसके बाद कई नयी नियुक्तियां भी होंगी. साथ ही साथ पार्टी कुछ नयी समितियां भी बनाएगी. जाहिर है कि बीत कुछ समय से कांग्रेस पार्टी की स्थिति काफी खराब हो चुकी है और पार्टी की स्थिति को बेहतर करने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत है.