बीमा क्षेत्र की ये तीन बड़ी कंपनियां जल्द करेंगी शेयर बाजार में प्रवेश, आईपीओ के जरिए जुटाएंगी दस हजार करोड़ रुपये

इंश्योरेंस कंपनियां आईपीओ

इंश्योरेंस कंपनियां आईपीओ

मुंबई। बीमा क्षेत्र (insurance sector) से जुड़ी तीन अलग-अलग कंपनियां आने वाले महीनों में बाजार में प्रवेश करने के साथ आईपीओ (IPO) के जरिये दस हजार करोड़ रुपये से अधिक राशि जुटाएंगी। पॉलिसी बाजार (Policy Bazar) चलाने वाली पीबी फिनटेक (PB Fintech), स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी (Star Health & Allied Insurance Company) और मेडी असिस्ट हेल्थकेयर सर्विस (Medi Assist Healthcare Service) आईपीओ के जरिये यह राशि जुटाएंगी। इन तीनों कंपनियों ने इस Initiate public offering से संबंधित मसौदा बाजार नियामक Sebi के समक्ष पहले ही भेज दिया है।

इस साल 40 से अधिक कंपनियों ने IPO के जरिए जुटाए इतने रुपये

इस वर्ष अभी तक 40 से अधिक कंपनियों ने आईपीओ के जरिये 70 हजार करोड़ रुपये से अधिक राशि जुटायी है। इसमें से अकेले अगस्त में चार कंपनियां सूचीबद्ध हुईं, जबकि पांचवी कंपनी नुवोको विस्टास कॉर्प का आईपीओ सोमवार के लिए निर्धारित है। इस महीने अब तक 24 और कंपनियों ने IPO दाखिल किया है और इन कंपनियों को 4,000 करोड़ रुपये से अधिक जुटाने की उम्मीद है। निवेश बैंकर इस साल बाजार में 100 से अधिक आईपीओ आने की उम्मीद कर र हैं।

इस कंपनी ने भी

फुटवियर रिटेलर मेट्रो ब्रांड्स (Metro Brands) ने IPO के जरिए फंड जुटाने के लिए SEBI के पास प्रारंभिक दस्तावेज जमा किए हैं। रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के मसौदे के अनुसार, IPO के तहत 250 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी किए जाएंगे और शेयर होल्डर्स की तरफ से 2,19,00,100 इक्विटी शेयर्स का ऑफर फॉर सेल्स (OFS) होंगे। कंपनी 10 करोड़ रुपए के प्री-IPO प्लेसमेंट पर भी विचार कर सकती है।