उज्जैन: मोहर्रम पर युवकों ने लगाएं ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, हुई गिरफ़्तारी

महाकाल के दरबार यानि की उज्जैन में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए, जिसमें पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, थाना खारा कुआं क्षेत्र में मोहर्रम से एक दिन पहले ताजिया भ्रमण के दौरान ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए जिसमें राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 10 लोगों की पहचान कर ली गयी है.

मालूम हो कि, कोरोना संक्रमण के कारण किसी भी प्रकार का कोई जुलूस, भीड़ हो ऐसी पाबंदियां थीं. जानकारी के मुताबिक, कुछ लोगों द्वारा मोहर्रम का घोड़ा निकालने की मांग की गई. प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं दिए जाने के बाद भी जुलूस निकला और वहां पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए. वहीं मौके पर पुलिस ने पहुंच कर ऐक्शन लिया.

मालूम हो कि, अफ़ग़ानिस्तान पर तालिबान के राज से लोगों की मुश्किलें बढ़ीं हुईं हैं और ऐसे में इस तरह की नारेबाजी करना एक अलग ही चिंगारी से आग निकालने जैसा काम है. हालांकि, एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने बताया कि युवकों द्वारा तालिबान से संबंधित नारे नहीं लगाए जा रहे थे. जांच जारी है, जल्द ही गिरफ़्तारी हो जाएगी.

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि, हमने इस घटना को लेकर सख्त कार्यवाही की है. आरोपी गिरफ्तार किये जा चुकें हैं.