राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अयोध्या दौरे का शेड्यूल तय, ट्रेन से आएंगे रामलला दरबार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का उत्तर प्रदेश के अयोध्या आने का प्रोग्राम तय हो गया है. बता दें कि राष्ट्रपति के अयोध्या आगमन की तैयारी काफी पहले से चल रही थी लेकिन अब पूरा शेड्यूल तय हो गया है. राष्ट्रपति रामलला पहुंच कर रामलला के दर्शन करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आगामी 29 अगस्त को राजधानी दिल्ली से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक चार्टर्ड प्लेन से आएंगे. इसके बाद राष्ट्रपति लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से अयोध्या प्रेसिडेंशियल ट्रेन से पहुंचेंगे. बता दें कि राष्ट्रपति रामलला के दर्शन करने के साथ-साथ रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन भी करेंगे.

बात करें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पूरे शेड्यूल की तो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सुबह 9 बजे लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना होंगे. अयोध्या में राष्ट्रपति सुबह 11:30 बजे से 03:30 तक यानी कि 4 घंटे रहेंगे.

इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शाम 6:00 बजे लखनऊ के चारबाग स्टेशन पहुंचेंगे और 6:20 पर लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सालों बाद रामलला के दरबार आ रहे हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, अयोध्या में 29 और 30 अगस्त को भव्य रामायण कॉन्क्लेव का आयोजन होने जा रहा है. बताते चलें कि यह भव्य कार्यक्रम प्रदेश के पांचों सांस्कृतिक अंचलों अवधांचल, पूर्वांचल, बुंदेलखंड, बृजांचल और पश्चिमांचल के 16 जिलों में 1 नवंबर तक चलेगा. इसके साथ ही दीपोत्सव का कार्यक्रम भी बड़े स्तर पर आयोजित किया जाएगा. वहीं, रामलला में दीपावली को लेकर भी कई तरह के आयोजन किए जा सकते हैं.

मालूम हो कि हाल ही में राष्ट्रपति प्रेसिडेंशियल ट्रेन से करीब 15 साल बाद अपने गृह जनपद उत्तर प्रदेश के कानपुर में आए थे.