भारत में मौजूद अफगान शरणार्थियों ने किया दिल्ली में प्रदर्शन, कारोबार और बच्चों की पढ़ाई को लेकर कही ये बात

अफगानिस्तान के ऊपर तालिबान के कब्जे से लोग परेशान हैं और देश छोड़कर भागना चाहते हैं. करीब 20 साल बाद अफगानिस्तान पर तालिबान का शासन शुरू हो गया है जिससे जितना जल्दी हो रहा है वो देश छोड़ कर चला जाना चाहता है. इतना ही नहीं अफगानिस्तान में पैदा हुई इन स्थितियों का असर राजधानी दिल्ली में भी देखने को मिल रहा है.

केंद्रीय राजधानी दिल्ली में रह रहे अफगान शरणार्थियों ने दिल्ली में स्थित यूनाइटेड नेशंस हाई कमिश्नर फॉर रिफ्यूजीस (UNHCR) ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया. आपको बता दें कि इस प्रदर्शन में सबसे ज्यादा महिलाएं और बच्चे देखने को मिलें.

सूत्रों के मुताबिक, जो लोग प्रदर्शन में शामिल हुए यह वह लोग हैं जो कई वर्षों से भारत में रह रहे हैं. वहीं, इन्हें भारत में रहने के लिए UNHCR की ओर से रिफ्यूजी कार्ड दिया गया है. आपको बता दें कि इन प्रदर्शनकारियों का कहना है कि, इस कार्ड के जरिए ना तो वह भारत में कोई कारोबार कर सकते हैं और ना ही बच्चों का किसी स्कूल कॉलेज में एडमिशन हो पाता है. दरअसल, प्रदर्शनकारियों का कहना है कि, उन्हें UNHCR किसी और देश का रिफ्यूजी कार्ड बना कर दें ताकि वह किसी और देश में जाकर रह सकें.