यूपी सीएम योगी रक्षाबंधन पर महिलाओं को देंगे बड़े तोहफे, रोजगार आदि चीजें हो सकती हैं शामिल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अक्सर ही प्रदेशवासियों के लिए कुछ ना कुछ नई योजना निकाला करते हैं. वहीं, इस बार योगी आदित्यनाथ राज्य की महिलाओं को रक्षाबंधन का तोहफा दे रहे हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी सीएम योगी इस बार महिला पुलिस कर्मियों को ‘बीट पुलिस अधिकारी’ के रूप में तैनात करेंगे. बता दें कि इस पर अभी तक पुलिस सहकर्मी ही होते थे.

इतना ही नहीं रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं को यूपी परिवहन निगम की बसों में मुफ्त सफर करने की सुविधा दी जाएगी. आपको बता दें कि, सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि, सभी 75 जिलों में महिलाओं के लिए एक विशेष आयोजन किया जाएगा, जिसमें वह महिलाएं भी शामिल होंगी जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में अपना हुनर दिखाया है. बता दें कि सीएम योगी के इस निर्देश को ओलंपिक के साथ जोड़ा जा रहा है.

वहीं, सीएम योगी ‘कन्या सुमंगला योजना’ से वंचित करीब डेढ़ लाख बेटियों और निराश्रित महिला पेंशन योजना की 1.73 लाख नई लाभार्थी महिलाओं को योजना से जोड़ा जाएगा. बताते चलें कि ‘मिशन शक्ति’ के तीसरे फेज के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोना महामारी के दौरान सहयोग करने वाले डॉक्टर्स, मेडिकल वर्कर्स आदि को सम्मानित किया जाएगा. इसके साथ ही अन्य योजनाओं पर भी काम किया जाएगा जिसमें रोजगार जैसी चीजें शामिल हो सकती हैं.

सूत्रों के मुताबिक, इस भव्य कार्यक्रम में करीब 1 करोड़ महिलाओं, बेटियों को शामिल किया जाएगा. इसके साथ ही योगी सरकार एक-एक मास्क और राखी सुरक्षा कवच के रूप में देगी. बताते चलें कि इन कार्यक्रमों के लिए विस्तृत तैयारी करने के सीएम योगी के आदेश हैं.