डोनाल्ड ट्रंप ने जताया दुख, कहा ‘मैं राष्ट्रपति होता तो नहीं होते काबुल पर अटैक

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने काबुल धमाकों को लेकर बाइडेन पर हमला किया है, ट्रंप ने बाइडेल पर तीखा वार करते हुए कहा है कि यदि वो इस समय अमेरिका के राष्ट्रपति होते तो काबुल पर हमला नहीं होता. इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान के हालातों पर भी बाइडेल पर हमला बोला था, जिसपर ट्रंप ने पूछा था कि मुझे मिस कर रहे हो.

शुक्रवार को पूर्व राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा था कि ये आज जो काबुल में दुखद घटना हुई है वो नहीं होती यदि में अमेरिका का राष्ट्रपति होता. अमेरिका में हुआ हमला इन बहादुर अमेरिकी सिपाहियों ने खुद को अपने फर्ज पर कुबान कर दिया है, अमेरिका अपने बहादुर सिपाहियों की मौत पर शोकग्रस्त है. ट्रंप ने आगे कहा कि इन बहादुर सिपाहियों ने अपने देश की जनता की जान बचाने के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी. अमेरिकी सिवाही जो शहीद हुए हैं उन्हें पूरा देश हमेशा याद रखेगा.

गौरतलब है कि गुरुवार को काबुल में हुए चार बम धमाकों में अमेरिकी 13 सैनिक सहित 103 लोगों की मौत हुई थी वहींं 143 लोग घायल हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली थी. फिलहाल हाल ही में खबर ये भी सामने आ रही है 48 घंटो के अंदर अमेरिका ने एयरस्ट्राइक करके काबुल एयरपोर्ट हमले का मास्टरमाइंड को मार दिया है.