कार धोने से लेकर किया पिज्जा डिलीवरी का काम, आज बना पुलिस अफसर

सपना तो हर कोई देखता है लेकिन हर किसी का सपना पूरा नहीं हो पाता है वहीं 28 साल के मोइन खान ने वो कर दिखाया जो कि वाकाई काबिलें तारिफ है.दरअसल 28 साल के मोइन खान एक पिज्जा डिलवरी के रूप में काम करते थे आज उन्होंने अपनी कढ़ी मेहनत तो लग्न से पुलिस की वर्दी हासिल कर ली है.

जम्मू कश्मीर के नगरोटा के थंडा पानी गांव के रहने वाले मोइन खान बतौर पिज्जा डिलीवरी के रुप में कार्य करते थे इसके अलावा उन्होंने राशन की दुकान पर काम किया और यहां तक की उन्होंने कारें भी साफ की है. मोहन खान ने बताया था कि उनके पिता मोइन खान  दूध बेचने का काम करते थे उसके बाद उन्होंने गुजरात में एक ढाबा खोला था.उसी दौरान उनके पिता का एक्सीडेंट हो गया था जिसके कारण परिवार की जिम्मदारी मोइन के कंधों पर आ गई थी.

मोइन खान कहते हैं कि मेरे परिवार मैं एक ऐसा एकलौता इंसान हूं जिसने ग्रेजुएशन किया है. मेरा भाई भी बीमार रहता है जिसका इलाज चल रहा है.मोइन खान ने बताया कि वो दिन में पिज्जा डिलीवरी का कार्य करते थे और फिर रात बीबीए की पढ़ाई करते थे.तीन साल तक उन्होंने अन्य छोटे मोटो काम किए. वहीं 2016 में मोइन खान ने सब -इंस्पेक्टर की भर्ती से जुड़ा एक विज्ञापन और फिर क्या था उनके मन पुलिस अफसर बनने का सपना जाग उठा और फिर इस पोस्ट के लिए अप्लाई कर दिया. 

फिर उनको एक आइपीएस अफसर संदीप चौधरी मिले जो कि आर्थिक रुप से कमजोर छात्रों को पढ़ाते थे. संदीप ने भी इनकी क्लास जाइंन की और 2018 में कढ़ी महेनत से परीक्षा में सफल होकर मोइन खान का चयन सब -इस्पेक्टर के लिए हो गया.