अमेरिकी प्लेन से गिरकर जिस शख्स की हुई थी मौत, वो अफगानिस्तान का नेशनल खिलाड़ी था

तालिबान का अफगानिस्तान में कब्जा होने के बाद लोग दहशत में देश छोड़ने के लिए भाग रहे थे. वहीं जब काबुल एयरपोर्ट से 16 अगस्त को काबुल से अमेरिका जा रहे विमान में जगह नहीं मिली तो लोग विमान का टायर पकड़कर ही लटक गए. लेकिन इस बीच खबर सुनने को आई थी उन लोगों की विमान से गिरकर मौत हो गई हैं.

अफगान समाचार एजेंसी एरियाना के मुताबिक c-17 कार्गो प्लेन में लटकने वाले में से जाकी अनवारी भी शामिल थे.इनकी विमान से गिरने से मौत हो गई है जो कि अफगानिस्तान राष्ट्रीय टीम के फुटबॉलर थे.जाकी अनवारी की मौत का खुलासा करते हुए खेल महानिदेशालय ने फेसबुक पर उनकी फोटो शेयर करते हुए श्रद्धांजलि दी और उसके साथ ही लिखा कि उनकी मौत विमान से गिरने से हो गई है.दरअसल जाकी अनवरी अफगानिस्तान की राष्ट्रीय युवा फुटबॉल टीम का भी हिस्सा थे.

बता दें कि 16 अगस्त को अफगानिस्तान पर तलिबान के कब्जे के बाद लोग तालिबानियों से बचने के लिए देश से छोड़कर भाग रहे थे. हजारों की संख्या में लोग  C-17 कार्गो प्लेन पर चढ़ गए थे वहीं जिन लोगों को जगह नहीं मिल पाई वो कार के पहिये व विमान की अन्य खाली जगहों पर चिपक गए थे.बताया जा रहा है कि अमेरिकी एयरपोर्स विमान में मानव शरीर के टुकड़े मिले थे. फिलाहाल पूरी तरह से मामले की जांच की जा रही है.