रेप के आरोपी को पकड़ने के लिए दिल्ली लेडी सब इंस्पेक्टर ने फेसबुक पर की दोस्ती, फिर ऐसे किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने एक मुजरिम को पकड़ने के लिए आनोखा तरीका निकाला है. दरअसल दिल्ली की लेडी सब इस्पेक्टर ने एक रेप के आरोपी को पकड़ने के लिए पहले उसने फेसबुक से दोस्ती की फिर उसे रेस्टोरेंट में मिलने के लिए बुलाया.

दरअसल पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वे कुछ महीने पहले अपने घर के पास ही एक लड़के से मुलाकात हुई थी जिसके बाद उन दोनों में दोस्ती हो गई और फिर इन दोनों के बीच शारीरिक संबंध बन गए थे. इसके बाद वे लड़का उस लड़की से दूर हो गया.बताया जा रहा है कि उसने कभी लड़की को अपना नंबर भी नहीं दिया था. पीड़िता की शिकायत दर्ज करने पर पुलिस सब- इंस्पेक्टर आरोपी की जांच करनी शुरू की.

जानकारी देते हुए बता दें कि आऱोपी का पता लगाने के लिए महिला पुलिस ने फेसबुक का सहारा लिया.लेडी एसआई ने फेसबुक पर अपना नए नाम से अकांउट बनाया और आरोपी को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और चैट करना शुरू किया. इसके बाद दोनो में दोस्ती हो गई और उसे रेस्टोरेंट में मिलने के लिए बुलाया.

बता दें कि आरोपी 31 जुलाई को बार-बार अपनी जगह बदलता रहा, लेकिन इसके बाद भी उसे आखिरकार श्री माता मंदिर महावीर एन्क्लेव से गिफ्तार कर लिया गया. जब पुलिस द्वारा पूछताछ की गई तो पता चला कि आरोपी द्वारा में चूड़ी की दुकान पर काम करता है औऱ वे पिछले डेढ़ साल से लड़िकयों के साथ ये घिनोना अपराध कर रहा था.