प्रेग्नेंसी के दौरान कैसी थी करीना कपूर की सेक्स लाइफ, पति सैफ अली खान के सपोर्ट को लेकर कही ये बात

सैफ अली खान और करीना कपूर खान

सैफ अली खान और करीना कपूर खान

हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने अपनी बुक 'प्रेग्नेंसी बाइबल' (Pregnancy Bible) को फिल्ममेकर करण जौहर (Karan Johar) के साथ लॉन्च किया है। अपनी इस किताब में एक्ट्रेस ने अपनी दोनों प्रेग्नेंसी के बारें में बहुत सारी बारीकियों लिखी है। करीना ने अपनी इस बुक में प्रेग्नेंसी के दौरान फील किए जाने वालें सभी इमोशंस, अप्स एंड डाउन सभी के बारें में लिखा है। यही नहीं एक्ट्रेस ने इस बुक में प्रेग्नेंसी पीरियड में अपनी सेक्सुअल डिजायर (Sexual Desires) के बारें में भी लिखा है।

प्रेग्नेंसी के दौरान सैफ ने दिखायी काफी समझदारी

करीना ने अपनी इस किताब पर करण जौहर के साथ मिलकर बातचीत की है। अपनी इस बातचीत का वीडियों एक्ट्रेस ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है। इस वीडियो में एक्ट्रेस ने करण के साथ अपनी किताब में लिखे कई चैप्टर्स पर बात की है। जैसे की उन्होंने नॉर्मल या सी- सेक्शन डिलीवरी के बारें में बताया है, एक्ट्रेस ने इस दौरान अपनी लाइफ में आए कई चेंजेस के बारें में बात की है। करण के साथ बातचीत में एक्ट्रेस ने बताया कि प्रेग्नेंसी के दौरान उनकी रुटीन सेक्सुअल लाइफ कैसी हो गयी थी और कैसे उनके हस्बैंड सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने उनकी बातों को समझते हुए उन पर कभी कोई प्रेशर नहीं डाला।

सेक्स लाइफ पर करण के सवाल का ये दिया जवाब

जब करण जौहर ने करीना से पूछा, "आपनी बुक में आपने बताया है कि प्रेग्नेंसी के दौरान आपने अपनी सेक्स लाइफ को कैसे खो दिया और उन दिनों कैसे आपके पति ने समझदारी दिखाते हुए आपका साथ दिया।" करण ने आगे कहा कि बतौर महीला ये बहुत ही हिम्मत वाली बात है कि आपने इस बारें में बात की। इसी के साथ ही फिल्ममेकर ने एक्ट्रेस से पूछा कि एक महिला होने के नाते आप उन दिनों कैसा फील करती थी। करण की इस बात का जवाब देते हुए करीना ने कहा कि ऐसे समय में आपके पार्टनर को आपका साथ देना बहुत जरूरी होता है। करीना ने कहा, ठलोग बस ये फील करते हैं, जिस समय आप प्रेग्नेंट होतें हैं तब आप इस तरह के मूड, इमोशंस, फीलिंग्स के बारें में एहसास नहीं कर पाते कि वास्तव में आप क्या महसूस कर रहें हैं।"

पुरुषों को भी सलाह देती है ये किताब

करीना ने आगे बताया कि शुरुआती दिनों में तो सब अच्छा- अच्छा रहता है। लेकिन 6-7 महीनों के बाद आप बहुत थका हुआ महसूस करने लगते हैं। ऐसे में पुरुषों को चाहिए की वह अपनी पार्टनर का पूरी तरह सपोर्ट करें। करीना ने आगे कहा कि पुरुषों को प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं पर अच्छा लगने का दबाव नहीं बनाना चाहिए। इसी के साथ एक्ट्रेस ने पुरुषों को सलाह देते हुए कहा कि ये जरूरी नहीं है कि आपकी सेक्स लाइफ इस दौरान रेगुलर ही चलें पुरुषों को इस बात को समझना चाहिए कि ये समय और महिलाओं की कंडिशन के हिसाब से चलता है।